मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

सुहाना मौसम, खिली हुई धूप और नीले आकाश ने RCB के फ़ैंस को कहा गुड मार्निंग

हालांकि अभी भी मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है कि बारिश होने के 60 फ़ीसदी उम्मीद है

That's the match - Virat Kohli and MS Dhoni catch up after the game, Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2022, Pune, May 4, 2022

अगर यह मैच बारिश से धुल जाता है तो CSK की टीम प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफ़ाई कर जाएगी  •  BCCI

18 मई, 18 रन, 18 ओवर, 18 नंबर का खिलाड़ी और 17 साल से IPL ट्रॉफ़ी का इंतेज़ार कर रहे रॉयल चैंलजर्स बेंगलुरु ((RCB) के फ़ैंस को शहर के मौसम ने गुड मॉर्निंग कहा है। साथ ही कुछ समय के लिए उन तमाम आंशकाओं पर रोक लग गई है, जिसमें कहा गया था कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और RCB के बीच होने वाले मैच में बारिश की पूरी संभावना है। शनिवार सुबह बेंगलुरु के आसमान में नीले रंग की गहराई थी और बादलों की कोई ख़बर नहीं थी।
प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए RCB की टीम के लिए यह मैच जीतना काफ़ी ज़रूरी है। अगर यह मैच बारिश से धुल गया तो CSK की टीम प्लेऑफ़ में पहुंच जाएगी। इस मैच में RCB की टीम के पास तीन प्रमुख लक्ष्य होंगे।सबसे पहला लक्ष्य तो इस मैच को जीतना है, उसके अलावा और कोई विकल्प नहीं है। इसके बाद अगर उन्हें 200 रनों का लक्ष्य मिलता है तो 18वें ओवर में उस लक्ष्य का प्राप्त करना होगा और अगर वह पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 200 रन बनाते हैं तो उन्हें कम से कम इस मैच को 18 रनों से जीतना होगा।
मध्य बेंगलुरु में जहां चिन्नास्वामी स्टेडियम स्थित है, वहां पिछले रात यहां कोई बारिश नहीं हुई और सुबह सूरज खिला हुआ था। हालांकि शाम के लिए पूर्वानुमान अभी भी धूमिल लग रहा है और मैच शुरू होने के आसपास बारिश की 60% संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग "आम तौर पर बादल छाए रहने और एक या दो बार गरज के साथ बारिश होने" की भविष्यवाणी कर रहा है।
मैच की पूर्वसंध्या पर भी बादल छाए रहने का पूर्वानुमान था और शाम को बारिश और तूफ़ान की आशंका थी। हालांकि मध्य बेंगलुरु में बारिश नहीं हुई। RCB और CSK दोनों ने बिना किसी व्यवधान के एक घंटे से अधिक समय तक अभ्यास किया। अस्वाभाविक रूप से गर्म मौसम के बाद पिछले कुछ दिनों में शहर में लगातार बारिश हुई है। हालांकि पिछले तीन दिनों में अधिकांश स्थानों पर मौसम अपेक्षाकृत शुष्क रहा है।
अगर बारिश होती भी है तो चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेहतरीन जल निकासी प्रणाली है। बारिश होने के 30 मिनट बाद यहां आसानी से खेल को शुरू किया जा सकता है।

Ashish Pant is a sub-editor with ESPNcricinfo