मैच (10)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
ख़बरें

रोहित : अर्जुन को पता है कि उन्हें क्या करना है

हैदराबाद के ख़िलाफ़ अर्जुन तेंदुलकर को मिला पहला आईपीएल विकेट

Rohit Sharma celebrates after Arjun Tendulkar took the match-winning wicket, Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians, IPL 2023, Hyderabad, April 18, 2023

अर्जुन ने पहले आईपीएल विकेट के रूप में भुवनेश्वर का विकेट लिया  •  Associated Press

मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ होम मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को आख़िरी ओवर में 20 रन की ज़रूरत थी और उनके दो विकेट शेष थे। किसी भी गेंदबाज़ के लिए यह मुश्किल कार्य नहीं माना जा सकता है, लेकिन सिर्फ़ दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे युवा अर्जुन तेंदुलकर के लिए यह थोड़ा कठिन तो माना ही जा सकता है। अर्जुन वाइड यॉर्कर की अपनी रणनीति पर टिके रहे और इस ओवर में सिर्फ़ चार रन देकर भुवनेश्वर कुमार को आउट किया। यह अर्जुन का आईपीएल में पहला विकेट था।
मैच के बाद अर्जुन ने ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कहा, "पहला आईपीएल विकेट लेना सुखद है। मुझे अपनी योजनाओं पर टिका रहना था और उसे मैदान पर अमल में लाना था। आख़िरी ओवर में हमारी योजना यही थी कि अधिक से अधिक वाइड यॉर्कर फेंके जाएं क्योंकि ऑफ़ साइड में बॉउंड्री अधिक लंबी थी।"
इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ अपने पहले आईपीएल मैच में अर्जुन ने दो ओवर किया था और बिना कोई विकेट लिए 17 रन दिए थे। अर्जुन ने कहा कि उन्हें कोई जल्दबाज़ी नहीं की और वह नर्वस भी नहीं थे। उन्होंने कहा, "मुझे गेंदबाज़ी पसंद है और मैं टीम की योजनाओं के अनुसार कभी भी गेंदबाज़ी कर सकता हूं।"
टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "अर्जुन तीन साल से टीम का हिस्सा हैं और मैंने उन्हें उभरते हुए देखा है। उन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है और इसके लिए उनमें पर्याप्त आत्मविश्वास है। वह तेज़ गेंदबाज़ी कर रहे हैं, यॉर्कर डाल रहे हैं और अपनी योजनाओं को अमल में ला रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि वह नई गेंद को स्विंग कराना भी जानते हैं।"
अर्जुन के इस पहले आईपीएल विकेट को देखने के लिए उनके पिता सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे। अर्जुन ने बताया, "हम हमेशा क्रिकेट पर बात करते हैं, मैच के पहले रणनीति पर बात करते हैं और वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि जो तुम अभ्यास करते हो, उसे गेम में अमल में लाओ। इस मैच में भी मैंने वही किया।"