मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

कुसल परेरा चोट की वजह से टी20 विश्वकप से बाहर हो सकते हैं

ऑलराउंडर लहिरु मधुशंका भी कॉलरबोन फ़्रैक्चर की वजह से टी20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं

Kusal Perera trudges off after top-scoring, England vs Sri Lanka, 1st ODI, Chester-le-Street, June 29, 2021

श्रीलंका के टी20 विश्वकप अभियान का कुसल परेरा शायद हिस्सा नहीं रहे  •  Getty Images

दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कुसल परेरा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी और अब उनके टी20 विश्वकप में खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। जबकि श्रीलंका के ऑलराउंडर लहिरु मधुशंका को उसी मैच में फ़ील्डिंग के दौरान चोट आई थी और फिर रिपोर्ट में साफ़ हुआ कि उनके कॉलरबोन में फ़्रैक्चर है जिसके बाद वह टी20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं।
तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय में बल्लेबाज़ी के दौरान कुसल परेरा की हैम्सट्रिंग इंजरी साफ़ नज़र आ रही थी और वह दौड़ पाने में भी असहज थे। श्रीलंका के टीम फ़िज़ियो डॉ. दमिंदा अतानायके ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो से कहा कि परेरा का टी20 विश्वकप में खेलना संदिग्ध है और इसपर आख़िरी फ़ैसला कुछ और टेस्ट के बाद 23 सितंबर तक लिया जाएगा।
"ये एक ऐसी चोट है जो दौड़ने के दौरान और भी बढ़ सकती है, और इसलिए इसे ठीक होने में ज़्यादा समय लग सकता है। हम जल्दबाज़ी नहीं कर सकते।"
परेरा को इससे पहले भी हैमस्ट्रिंग की समस्या काफ़ी परेशान करती आई है, हालांकि ये अभी साफ़ नहीं है कि क्या ये वह पुरानी चोट वापस बढ़ गई है या ये फिर कोई नई चोट है। कोविड-19 से ठीक होने के बाद वह कुछ दिनों पहले ही टीम के साथ जुड़े हैं, चोट की ही वजह से परेरा भारत के ख़िलाफ़ भी सीमित ओवर सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे।
साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान ही फ़ील्डिंग करते हुए मधुशंका भी चोटिल हो गए थे। आउटफ़ील्ड में गेंद को रोकने के प्रयास में उन्होंने छलांग लगाई थी और अपने बाएं कंधे के बल वह गिर गए थे, जिसके बाद वह कॉलरबोन फ़्रैक्चर कर बैठे। श्रीलंका को अब उनके स्थान पर किसी और खिलाड़ी के नाम का ऐलान करना होगा।
अगर परेरा भी टी20 विश्वकप दल का हिस्सा नहीं होते हैं तो श्रीलंका अपने सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज़ की ग़ैरमौजूदगी में अभियान का आग़ाज़ करेगा। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में परेरा ने 132.21 के स्ट्राइक रेट से 1416 रन बनाए हैं।
श्रीलंका को मेन ग्रुप में स्थान पक्का करने के लिए क्वालिफ़ाइंग राउंड से गुज़रना होगा, जहां उनके सामने आयरलैंड, नामीबिया और नीदरलैंड की चुनौती होगी।

ऐंड्रयू फ़िडेल फ़र्नांडो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।