मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई टीम में थीक्षना और राजापक्षा नए चेहरे

दसून शनका संभालेंगे इस 15 सदस्यीय दल की कमान

महीश थीक्षना ने अपने पहले मैच में ही कमाल की गेंदबाज़ी की थी  •  Gallo Images/Getty Images

महीश थीक्षना ने अपने पहले मैच में ही कमाल की गेंदबाज़ी की थी  •  Gallo Images/Getty Images

मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले महीश थीक्षना को एक और ख़ुशख़बरी मिली जब आगामी टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई टीम में उनका चयन हुआ। इस 21 वर्षीय ऑफ़ स्पिनर के अलावा भानुका राजापक्षा को भी इस दल में शामिल किया गया है।
हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने आधिकारिक तौर पर इस दल की घोषणा नहीं की है क्योंकि वह सरकार से इसके मंज़ूरी का इंतज़ार कर रहे है। शुक्रवार को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के प्रसारण के दौरान यह सूची सामने आई।
अगर टीम संयोजन की बात करें तो टीम में तीन प्रमुख स्पिनर वनिंदु हसरंगा, प्रवीण जयविक्रमा और महीश थीक्षना हैं, जबकि तेज़ गेंदबाज़ी विभाग में दुश्मांता चमीरा, बिनुरा फ़र्नांडो और चमिका करुणारत्ना हैं। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुसल परेरा की वापसी के कारण मिनोद भानुका को जगह नहीं मिल पाई है। परेरा और दिनेश चांदीमल का अनुभव अपेक्षाकृत अनुभवहीन श्रीलंकाई बल्लेबाज़ी क्रम के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है।
श्रीलंकाई टीम को क्वालिफ़ायर चरण में नामीबिया, आयरलैंड और नीदरलैंड्स से भिड़ना है।। इससे पहले वह 7 और 9 अक्टूबर को ओमान के ख़िलाफ़ अभ्यास के नज़रिये से दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले खेलेगी।
टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई दल: दसून शनका (कप्तान), धनंजय डीसिल्वा (उपकप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फ़र्नांडो, चरिथ असलंका, भानुका राजापक्षा, कामिंदु मेंडिस, दिनेश चांदीमल, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, महीश थीक्षना, प्रवीण जयविक्रमा, दुश्मांता चमीरा, नुवान प्रदीप, लहिरु मदुशंका
रिज़र्व खिलाड़ी: लहिरु कुमारा, पुलिना थरंगा, बिनुरा फ़र्नांडो, अकिला धनंजय

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।