मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

कंधे की चोट के कारण आईपीएल के बड़े हिस्से से बाहर रहेंगे मोहसिन

वह अब भी कंधे में हुई सर्जरी के बाद पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं

मोहसिन ने पिछले सीज़न में बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी  •  BCCI

मोहसिन ने पिछले सीज़न में बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी  •  BCCI

लखनऊ सुपर जायंट्स के बाएं हाथ के युवा तेज़ गेंदबाज़ मोहसिन ख़ान का आईपीएल 2023 के एक बड़े हिस्से में खेलना संदिग्ध है। वह अभी बाएं हाथ के कंधे की चोट से उबर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। हालांकि वह लखनऊ दल के साथ ही हैं, लेकिन गेंदबाज़ी का अभ्यास नहीं कर रहे हैं। पिछले साल ही उनके कंधे की सर्ज़री हुई थी। उन्होंने पिछले आईपीएल के बाद से ही गेंदबाज़ी नहीं की है।
लखनऊ को उम्मीद है कि वह आईपीएल के दूसरे चरण तक पूरी तरह से फ़िट हो जाएंगे। हालांकि उनके रिप्लेसमेंट के रूप में एक और बाएं हाथ के भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट को भी नीलामी के जरिये दल में लाया गया है। मोहसिन ने पिछले आईपीएल सीज़न में बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी। पहले चरण में सिर्फ़ एक मैच खेलने के बाद दूसरे चरण में वापसी करते हुए उन्होंने आठ मैचों में 14 विकेट लिए थे, जिसमें तीन बार पारी में तीन या उससे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी था। इस दौरान उनकी इकॉनमी सिर्फ़ 5.77 की रही और उन्होंने 12.78 की औसत से ये विकेट झटके।
कम से कम 20 ओवर गेंदबाज़ी करने वाले 33 गेंदबाज़ों में यह सर्वश्रेष्ठ औसत और इकॉनमी रेट था। पावरप्ले में मोहसिन की इकॉनमी सबसे कम सिर्फ़ 5.25 थी, वहीं डेथ में यह 8.62 थी, जो कि पांचवां सर्वश्रेष्ठ था।

नागराज गोलपुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर हैं