मैच (19)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ के लिए श्रीलंका के वैकल्पिक दल का भी सदस्य कोरोना पॉज़िटिव

कोरोना संक्रमित खिलाड़ी और भारतीय टीम अलग अलग होटेल में ठहरे हैं

भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ से पहले श्रीलंका को लगा एक और झटका  •  Associated Press

भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ से पहले श्रीलंका को लगा एक और झटका  •  Associated Press

कोलंबो में बायो-बबल के अंदर श्रीलंका के वैकल्पिक दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है। इस वैकल्पिक दल को भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ के लिए बैक-अप के तौर पर रखा गया है। यह श्रीलंका के लिए एक और झटके से कम नहीं है, क्योंकि भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ खेलने के लिए तैयार प्रमुख दल के दो सपोर्ट स्टाफ़ भी पहले से ही कोरोना से संक्रमित हैं। श्रीलंका के बल्लेबाज़ी कोच ग्रांट फ़्लावर और डेटा ऐनालिस्ट जीटी निरोशन कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।
शनिवार को जिस खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, वह एक अलग टीम के साथ कोलंबो के सिनमन ग्रैंड होटल में ठहरा हुआ था। वहीं दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम एक अलग होटल में है।
श्रीलंका के दो अलग-अलग टीमें कोलंबो और दंबुला में अलग-अलग मैदानों पर बायो-बबल के अंदर अभ्यास कर रही हैं। इन दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों में से किसी को भी भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ में खेलने के लिए बुलाया जा सकता है। श्रीलंका और भारत के बीच वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ की शुरुआत अब 18 जुलाई से होने जा रही है।
श्रीलंकाई सपोर्ट स्टाफ़ और खिलाड़ियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद हो रही है, जहां मेज़बान टीम के भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ़ को मिलाकर सात सदस्यों को कोरोना संक्रमण हुआ था। श्रीलंका के दो सपोर्ट स्टाफ़ के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद ही सीरीज़ को आगे बढ़ाया गया है, पहले इसकी शुरुआत 13 जुलाई से प्रस्तावित थी।
अब वनडे मैचों की शुरुआत 18 जुलाई से होगी, 20 और 23 जुलाई को दूसरा और तीसरा वनडे मुक़ाबला खेला जाएगा और फिर टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 25, 27 और 29 जुलाई को प्रस्तावित हैं।
फ़्लावर और निरोशन दोनों को ही निगरानी में रखा गया है, ये दोनों ही डेल्टा वैरिएंट से ग्रसित हैं, जो बेहद ही ख़तरनाक माना जा रहा है। श्रीलंकाई दल शुक्रवार को ही आइसोलेशन से बाहर आकर अभ्यास शुरू करने वाला था लेकिन अब उन्हें कम से कम दो और दिन क्वारंटीन ही रहना होगा।
सभी सदस्यों का एक बार फिर आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा और उस नतीजे के बाद ही तस्वीर साफ़ हो पाएगी कि क्या इंग्लैंड से आया यह प्रमुख दल भारत के ख़िलाफ़ खेल सकता है या नहीं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।