श्रीलंका के खिलाफ भारत की सीमित ओवरों की श्रृंखला में मेजबान देश के सपोर्टिंग स्टाफ के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज़ देर से शुरू होने की संभावना है। पहले यह सीरीज़ 13 जुलाई से वनडे सीरीज़ शुरू होने वाला था लेकिन अब 17 जुलाई को ही शुरू होने की संभावना है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो को मिली जानकारी के अनुसार नए शेड्यूल प्रस्ताव के मुताबिक, दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 19 और 21 जुलाई को होगा। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला 24 जुलाई से शुरू होने की संभावना है।

श्रीलंका के डेटा ऐनालिस्ट जीटी निरोशन शुक्रवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए और उनसे एक दिन पहले बल्लेबाज़ी कोच ग्रांट फ़्लावर के भी कोविड से संक्रमित होने की ख़बर आई थी। इसके बाद दोनों स्टाफ को अलग रख कर देखभाल किया जा रहा है। पहले यह तय किया गया था कि शुक्रवार को इन दोनों का बायो बबल में प्रवेश कराया जाएगा। उस अवधि के बाद टीम आरटी-पीसीआर परीक्षण होंगे। इसके बाद यह निर्धारित किया जाएगाा कि क्या वे उन खिलाड़ियों को मैदान में उतार सकते हैं जो वर्तमान में क्वारेंटीन में है।

एक आकस्मिकता के रूप में, श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के दो समूहों की व्यवस्था की थी - एक कोलंबो में और एक दांबुला में - जो संभावित रूप से मुख्य टीम में शामिल किए जा सकते थे।

नई प्रस्तावित तिथियां: पहला वनडे - 17 जुलाई दूसरा वनडे - 19 जुलाई तीसरा वनडे - 21 जुलाई पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय - 24 जुलाई दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय - 25 जुलाई तीसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय - 27 जुलाई

अनुवाद ESPNcricinfo के