श्रीलंका के खिलाफ भारत की सीमित ओवरों की सीरीज को अपने मूल कार्यक्रम से पांच दिन आगे बढ़ा दिया गया है। यह अब 18 जुलाई से शुरू होगी। ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने पहले ही बताया था कि यह नई प्रस्तावित वनडे ​मैचों की तारीख 18, 20 और 23 जुलाई हो गई हैं। इसके बाद टी20 मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे।

श्रीलंकाई खेमे में कोविड -19 मामले इस दौरे की शुरुआत के स्थगन का कारण है। शुक्रवार को, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक नए कार्यक्रम का प्रस्ताव दिया था, जिसमें वनडे मैचों को 17 जुलाई, 19 और 21 जुलाई को पुनर्निर्धारित किया गया था, जिसमें 24 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जानी है। बोर्ड ने शनिवार को नई तारिखों की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

एसएलसी ने सीरीज को आगे बढ़ाने के लिए अपने आकस्मिक उपाय के तहत दो दस्तों को एक साथ रखा है, एक समूह कोलंबो में और दूसरा दांबुला में अलग-थलग कर दिया गया है।

इस बीच, कोलंबो में वर्तमान में खिलाड़ियों को दो और दिनों के लिए अलग-थलग कर गया है, क्योंकि बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन ने क्रमशः गुरुवार और शुक्रवार को वायरस के डेल्टा वैरिएंट से पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में खिलाड़ी 13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए आउटडोर सत्र नहीं कर सकते थे।

श्रीलंकाई टीम पिछले हफ्ते की शुरुआत में सीमित ओवरों के छोटे दौरे के बाद इंग्लैंड से स्वदेश लौटी थी। सीरीज स्थगन नवीनतम मुद्दा है जिससे एसएलसी को जूझना पड़ा है, यहां तक ​​​​कि उन्होंने हाल ही में अचानक कुसल परेरा से दसुन शनाका को कप्तानी देने की घोषणा की, जिसकी एक वजह खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच अनुबंध मुद्दा है।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में एसोसिएट सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।