मैच (18)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड के पहले मैच से बाहर हो सकते हैं मिचेल

मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि दूसरे मैच में इस ऑलराउंडर की वापसी होगी

Daryl Mitchell used the reverse sweep regularly and to good effect, West Indies vs New Zealand, 3rd ODI, Bridgetown, August 21, 2022

त्रिकोणीय सीरीज़ से पहले नेट्स में बल्लेबाज़ी करते समय मिचेल के दाहिने हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

न्यूज़ीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि ऑलराउंडर डैरिल मिचेल का ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 22 अक्तूबर को खेलना संभव नहीं है। मिचेल को उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, स्टीड को उम्मीद है कि मिचेल, अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।
हाल ही में बांग्लादेश और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ समाप्त हुई त्रिकोणीय सीरीज़ से पहले नेट्स में बल्लेबाज़ी करते समय मिचेल के दाहिने हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगी थी। इसके बाद वह त्रिकोणीय सीरीज़ से बाहर हो गए थे, उस समय टी20 विश्व कप में उनके खेलने पर भी संदेह था।
पहले मैच के लिए मिचेल की अनुपलब्धता का मतलब यह भी है कि न्यूज़ीलैंड अपनी पहली पसंद के एकादश के बिना उतरेगा और सिडनी में परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही टीम उनके रिप्लेसमेंट पर फ़ैसला करेगी।
स्टीड ने कहा, "डैरिल हमारी पहली एकादश में होता। मुझे लगता है कि पहले मैच के लिए उसका उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। इस बात की अधिक संभावना है कि वह दूसरे मैच से पहले फ़िट हो जाए, जिसे हम अभी टारगेट मान कर चल रहे हैं। एक चीज़ जो हमने नहीं किया है वह है सिडनी जाना और पिच पर एक नज़र डालना, पिच की स्थिति क्या है। ज़ाहिर तौर पर यह विश्व कप का पहला मैच है और एएफएल सीज़न के बाद एससीजी में पहला मैच भी खेला जा रहा है। हमें बस परिस्थितियों को देखना होगा, अंतिम एकादश पर कुछ फ़ैसले करने से पहले हमारे सामने कैसी परिस्थिति है, इस पर एक नज़र डालनी होगी। लेकिन टीम की संरचना के संदर्भ में पूरे त्रिकोणीय सीरीज़ में भी हमने इसे युक्तिपूर्वक सुसंगत रखने की कोशिश की है।"
पाकिस्तान के ख़िलाफ़ त्रिकोणीय सीरीज़ के फ़ाइनल में हार के बावजूद न्यूज़ीलैंड के लिए कई सकारात्मक चीज़ें रही। ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल कई मौक़ों पर गेंद से उनके लिए मैच विजेता के रूप में उभरे, जबकि सलामी बल्लेबाज़ फ़िन ऐलेन ने 145.16 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे। फ़ाइनल में कप्तान केन विलियमसन ने भी 38 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली थी।

श्रुति रवींद्रनाथ ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।