मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

चोटिल मिचेल के विश्व कप खेलने पर संदेह

नेट्स पर बल्लेबाज़ी के दौरान उन्हें हाथ में चोट लग गई थी

रिवर्स स्वीप खेलते हुए मिचेल  •  AFP/Getty Images

रिवर्स स्वीप खेलते हुए मिचेल  •  AFP/Getty Images

न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल चोट के चलते पाकिस्तान और बांग्लादेश के विरुद्ध त्रिकोणीय सीरीज़ से बाहर हो गए हैं और इसके साथ ही उनके विश्व कप खेलने पर भी शंका के बादल मंडरा रहे हैं।
मिचेल पाकिस्तान के विरुद्ध शनिवार को होने वाले मुक़ाबले से ठीक पहले अपने दाएं हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगा बैठे थे। यह चोट उन्हें नेट्स पर बल्लेबाज़ी का अभ्यास करने के दौरान लगी थी।
टीम के कोच गैरी स्टीड ने भी मिचेल की चोट पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, "मिचेल के लिए चोट बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। वह हमारी टी20 टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं और त्रिकोणीय सीरीज़ के दौरान हमें उनकी कमी खलेगी। हम उनके हरफ़नमौला खेल को काफ़ी मिस करेंगे।"
मिचेल ने पिछले वर्ष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के विरुद्ध नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी। वह न्यूज़ीलैंड टीम के अहम सदस्य हैं। उन्होंने इस समर इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज़ में तीन शतक के साथ 538 रन बनाए। वह इस सीरीज़ में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी थे। 2021 के बाद से मिचेल ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय की 13 पारियों में 144 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए हैं।
टी20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड ग्रुप 1 में है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफ़गानिस्तान और पहले राउंड के दो क्वालिफ़ायर भी शामिल रहेंगे। न्यूज़ीलैंड इस विश्व कप में अभियान का आग़ाज़ ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 22 अक्तूबर को एससीजी में करेगा।