मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

हमारा मुक़ाबला फ़ाइनल में अगर भारत के साथ होता है तो यह शानदार होगा : सक़लैन मुश्ताक़

पाकिस्तान के अंतरिम प्रमुख कोच ने टीम को चेताया है कि अफ़ग़ानिस्तान से होशियार रहने की ज़रूरत है

शुक्रवार को पाकिस्तान टी20 विश्व कप में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ भिड़ेगा  •  ICC/Getty Images

शुक्रवार को पाकिस्तान टी20 विश्व कप में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ भिड़ेगा  •  ICC/Getty Images

पाकिस्तान के अंतरिम प्रमुख कोच सक़लैन मुश्ताक़ ने कहा है कि अगर भारत के साथ उनकी दोबारा टक्कर फ़ाइनल में होती है तो यह शानदार बात होगी। उनका मानना है कि ये दोनों पड़ोसी देश जितना एक दूसरे के ख़िलाफ़ खेलेंगे उनके रिश्ते उतने अच्छे होते रहेंगे।
पाकिस्तान ने अपने अभियान का आग़ाज़ भारत को 10 विकेट से हराते हुए धमाकेदार जीत के साथ किया था। इससे पहले टी20 विश्वकप में कभी भी पाकिस्तान ने भारत को नहीं हराया था, जबकि दोनों की टक्कर पांच बार हुई थी। इसी तरह सात बार वनडे विश्वकप में भी पाकिस्तान ने आज तक भारत को शिकस्त नहीं दी है। भारत को हराने के बाद पाकिस्तान ने अपने दूसरे मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड को भी पांच विकेट से मात दी है। ग्रुप-2 में इस समय पाकिस्तान नंबर-1 पर क़ायम है और सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने के वह प्रबल दावेदार हैं। शुक्रवार को पाकिस्तान का सामना अफ़ग़ानिस्तान से होगा और फिर उन्हें नामीबिया और स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ खेलना है।
"अगर फ़ाइनल में हमारे सामने भारत आता है, तो ये एक शानदार बात होगी, ऐसा इसलिए नहीं कि हमने उन्हें हराया है, बल्कि वह एक मज़बूत टीम है। सभी उन्हें चैंपियन बनने का दावेदार बता रहे हैं, उनके साथ साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम भी हमेशा कड़ी टक्कर देती है। अगर फ़ाइनल में भारत और पाकिस्तान का एक बार फिर सामना होता है तो क्रिकेट फ़ैंस के लिए ये बेहतरीन मौक़ा होगा। भारत हमारा पड़ोसी देश है और उनके ख़िलाफ़ मैच होने से हमारे आपसी रिश्ते भी बेहतर होते हैं।"
सक़लैन मुश्ताक़, अंतरिम प्रमुख कोच, पाकिस्तान
शुक्रवार को पाकिस्तान का सामना दुनिया के बेहतरीन स्पिनरों से सुसज्जित अफ़ग़ानिस्तान से होगी, जिसमें राशिद ख़ान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी शामिल हैं। अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान का सामना टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सिर्फ़ एक बार ही हुआ है। जब 2013 में पाकिस्तान ने उन्हें एक गेंद शेष रहते हुए हराया था और उस समय राशिद औऱ मुजीब का डेब्यू भी नहीं हुआ था।
इस मैच को लेकर सक़लैन ने कहा, "मैंने इन खिलाड़ियों के बारे में बहुत सुना और देखा है, ये उनके बेहद अहम खिलाड़ी हैं। हर अलग अलग लीग में ये बहुत अच्छा क्रिकेट खेलते हैं। इनके ख़िलाफ़ तो हमें एक रणनीति के साथ उतरना ही होगा, साथ ही साथ ये पूरी टीम ही निडर क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है और हमें उनसे होशियार रहना होगा।"

ऊमर फ़ारूक़ ESPNcricinfo के पाकिस्तानी संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।