मैच (18)
IPL (3)
SA v SL (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
ख़बरें

शाहरुख़ ख़ान और साईकिशोर वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल

इस जोड़ी ने तमिलनाडु के लिए सफ़ेद गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है

एमएस धोनी के साथ बातचीत करते हुए शाहरुख़ ख़ान  •  BCCI/IPL

एमएस धोनी के साथ बातचीत करते हुए शाहरुख़ ख़ान  •  BCCI/IPL

सीमित ओवर क्रिकेट में तमिलनाडु की क़ामयाब जोड़ी शाहरुख़ ख़ान और आर साईकिशोर को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ होने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए बतौर स्टैंड बाय भारतीय दल में शामिल कर लिया गया है। 16 से 20 फ़रवरी के बीच कोलकाता में भारत को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ की मेज़बानी करनी है। ये दोनों ही खिलाड़ी अब रणजी ट्रॉफ़ी के शुरुआती मैचों में अपनी टीम के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।
पिछले तीन सीज़न में तमिलनाडु की सफ़ेद गेंद क्रिकेट में क़ामयाबी की कुंजी साबित हुए इन खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है। शाहरुख़ तमिलनाडु के लिए एक बेहतरीन फ़िनिशर के रूप में ख़ुद को स्थापित किया है, तो साईकिशोर ने टीम के पावरप्ले और डेथ ओवर विशेषज्ञ गेंदबाज़ के तौर पर नाम कमाया है।
इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में कर्नाटक को फ़ाइनल में हराकर घरेलू टी20 प्रतियोगिता सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी जिताने में अहम योगदान दिया है। फ़ाइनल मुक़ाबले में साईकिशोर ने तीन विकेट झटके थे, जिसमें दो पावरप्ले में आए थे और कर्नाटक की मज़बूत बल्लेबाज़ी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया था।
इसके बाद बल्लेबाज़ी में भी इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अंतिम लम्हों में धैर्य रखते हुए टीम को चैंपियन बनाया था। शाहरुख़ ने 15 गेंदों पर 33 रन की नाबाद पारी खेली थी और अंतिम गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम के सिर जीत का सेहरा पहनाया था।
साईकिशोर ने प्रतियोगिता में 6.06 की शानदार इकॉनमी से 10 विकेट झटके थे, इतना ही नहीं इससे पहले 2019-20 में उनका इकॉनमी रेट 4.63 रहा था। जबकि 2020-21 के सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में उन्होंने 4.82 की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी की थी, जो ये दर्शाता है कि उनके ख़िलाफ़ क्रिकेट के इस सबसे छोटे फ़ॉर्मेट में भी रन बनाना टेढ़ी खीर है।
इन्हीं प्रदर्शनों के दम पर साईकिशोर एक बार फिर भारतीय टी20 दल का हिस्सा बन गए हैं, इससे पहले जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई दोयम दर्जे की भारतीय टीम में भी वह रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल थे।
इन दोनों ही खिलाड़ियों के ऊपर 12 और 13 फ़रवरी को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में भी नज़र रहेगी।
इससे पहले आईपीएल 2021 में शाहरुख़ ख़ान को पंजाब किंग्स ने 5 करोड़ 25 लाख रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन एक ही सीज़न के बाद उन्हें फ़्रेंचाइज़ी ने रिलीज़ कर दिया। जबकि साईकिशोर का अब तक आईपीएल डेब्यू नहीं हो सका है, हालांकि 2019 से वह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहे थे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain