ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए केमार रोच की वापसी

बॉनर, ब्रावो और किंग भी टीम में

Kemar Roach prepares to bowl in the nets, Old Trafford, June 15, 2020

केमार रोच ने अंतिम वनडे मैच अगस्त, 2019 में खेला था  •  CWI Media

वेस्टइंडीज़ ने भारत दौरे के लिए अपनी वनडे टीम का चयन कर लिया है। डेसमंड हेंस की अगुआई वाली नई चयन समिति ने तेज़ गेंदबाज़ केमार रोच की टीम में वापसी कराई है, जो लगभग 2.5 साल बाद वनडे टीम में वापस आए हैं। उन्होंने अंतिम वनडे मैच अगस्त, 2019 में खेला था।
आयरलैंड के ख़िलाफ़ 1-2 से सीरीज़ हारने के बाद इस टीम में छह बदलाव किए गए हैं। बल्ले से ख़राब प्रदर्शन के कारण रॉस्टन चेज़ और जस्टिन ग्रीव्स को बाहर कर दिया गया है, जबकि ब्रेंडन किंग, डैरन ब्रावो और एन्क्रुमाह बॉनर की वापसी हुई है।
बाहर होने वाले खिलाड़ियों में जेडेन सील्स और डेवोन थॉमस का भी नाम है। ये दोनों भी आयरलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में शामिल थे, हालांकि इन्हें एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला था। फ़ैबियन ऐलेन कोरोना से उबर चुके हैं और वह गुदाकेश मोती की जगह लेंगे। हेडेन वॉल्श जूनियर उनके साथ अतिरिक्त विकल्प के रूप में रहेंगे।
रोच ने अगस्त 2019 के बाद ना सिर्फ़ कोई वनडे ही बल्कि कोई भी लिस्ट ए या टी20 मैच भी नहीं खेला है। हेंस ने कहा कि उनकी टीम में वापसी इसलिए कराई गई है, क्योंकि वह शुरुआती विकेट दिलाते हैं। उन्होंने बताया कि टी20 के लिए टीम की घोषणा इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ के बाद होगी।
वेस्टइंडीज़ दल : कायरान पोलार्ड (कप्तान), फ़ैबियन ऐलेन, एन्क्रुमाह बॉनर, ब्रेंडन किंग, डैरन ब्रावो, शमार ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शे होप, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ़, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफ़र्ड, ओडीन स्मिथ, हेडेन वॉल्श जूनियर