मैच (11)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
बीबीएल (1)
एसए20 (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
ख़बरें

बांग्लादेश में खेली जा रही वनडे सीरीज़ से बाहर हुए पंत

उम्मीद जताई जा रही है कि टेस्ट सीरीज़ के दौरान पंत फिर से टीम के साथ जुड़ेंगे

उम्मीद है कि पंत टेस्ट सीरीज़ से पहले फ़िट हो जाएंगे  •  Associated Press

उम्मीद है कि पंत टेस्ट सीरीज़ से पहले फ़िट हो जाएंगे  •  Associated Press

ऋषभ पंत को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेले जा रहे वनडे सीरीज़ से रिलीज़ कर दिया गया है। वह अब इस सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। बीसीसीआई ने अपने एक बयान में बस यह कहा है कि "बीसीसीआई मेडिकल टीम के परामर्श" के आधार पर यह फ़ैसला लिया गया है और उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।
बीसीसीआई के बयान में यह भी कहा गया है कि पंत 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम के साथ फिर से जुड़ेंगे।
टॉस के दौरान भारतीय कप्तान ने ब्रॉडकास्टर से कहा था कि कुछ खिलाड़ियों के चोटें लगी हैं और आज के मैच में के एल राहुल विकेटकीपिंग करेंगे। साथ ही इस मैच में 26 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़ कुलदीप सेन अपना पहला मैच खेलेंगे। इसके अलावा भारतीय टीम पहले वनडे मैच में कई ऑलराउंडर खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी है। प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर, शाहबाज़ अहमद, दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।
साथ ही आज बीसीसीआई ने अपने बयान में यह भी कहा था कि अक्षर पटेल पहले वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।
वहीं शनिवार को भी यह ख़बर आई थी कि भारतीय तेज़ गेंदबाज़ चोटिल होने के कारण इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे। अभ्यास करते हुए उनके कंधे में चोट लग गई थी। उनकी जगह पर भारतीय टीम में उमरान मलिक को शामिल किया गया है।
बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शमी की रिकवरी की निगरानी की जा रही है। बांग्लादेश में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज़ में भी उनकी उपलब्धता संदेह के घेरे में है। रवींद्र जाडेजा भी सितंबर में घुटने की सर्ज़री के बाद पर्याप्त रूप से ठीक नहीं होने के कारण वनडे मैचों में नहीं खेल रहे हैं। टेस्ट में उनकी भागीदारी भी संदिग्ध बनी हुई है।