मैच (18)
WPL (2)
PSL 2024 (3)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Sheffield Shield (3)
Dang CL (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ होने वाले टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड ने 20 वर्षीय शोएब बशीर को दिया मौक़ा

टॉम हार्टले, गस एटकिंसन को भी जनवरी में शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है

शोएब बशीर ने समरसेट के लिए छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं  •  Getty Images

शोएब बशीर ने समरसेट के लिए छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं  •  Getty Images

भारत के ख़िलाफ़ होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इसमें 20 वर्षीय शोएब बशीर को पहली बार इंग्लैंड टेस्ट टीम की तरफ़ से बुलावा आया है। शोएब समरसेट की टीम से प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं और छह मैचों में 10 विकेट लिया है। शोएब के अलावा लेग स्पिनर टॉम हार्टली और तेज़ गेंदबाज़ गस एटकिंसन को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, जिन्होंने पिछले महीने अपने बाएं घुटने की सर्जरी कराई थी, उन्हें उम्मीद के मुताबिक टीम में शामिल किया गया है। हालांकि यह देखना बाक़ी है कि वह गेंदबाज़ी करने के लिए फ़िट होंगे या नहीं।
बेन फ़ोक्स को भी 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ऐशेज़ श्रृंखला के बाद उन्हें टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। वहीं कंधे की चोट से उबरने के बाद जैक लीच और ऑली पोप ने भी टीम में वापसी की है।
इंग्लैंड ने अपनी टीम में चार विशेषज्ञ स्पिनरों को शामिल किया है, जिसमें शोएब, लीच और हार्टले के अलावा पिछले साल पाकिस्तान में अपने डेब्यू मैच में सात विकेट लेने वाले रेहान अहमद को भी शामिल किया गया है। टीम में केवल चार तेज़ गेंदबाज़ों को शामिल किया गया है, जिनमें जेम्स एंडरसन और ऑली रॉबिन्सन एटकिंसन और मार्क वुड का नाम शामिल है। इसका एक मतलब यह भी हुआ कि क्रिस वोक्स के लिए टीम में कोई जगह नहीं है।
इंग्लैंड की टीम जनवरी के मध्य में इस सीरीज़ की तैयारी के लिए संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करेगी और 25 जनवरी को हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट से कुछ समय पहले भारत पहुंचेगी।
इंग्लैंड टेस्ट टीम: रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ऑली पोप, ऑली रॉबिंसन, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), मार्क वुड

मैट रोलर ESPNcricinfo अस्सिटेंट एडिटर हैं