मैच (19)
MLC (2)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Women's Hundred (2)
TNPL (1)
One-Day Cup (7)
IRE vs ZIM (1)
Global T20 (1)
फ़ीचर्स

हरमनप्रीत कौर ने टी20आई रैंकिंग में टॉप 10 में प्रवेश किया

बेट्स, मैथ्यूज़ और तहूहु और हरमनप्रीत टी20आई रैंकिंग में आगे बढ़ीं

Harmanpreet Kaur in practice hours before the Pakistan game, India vs Pakistan, ICC Women's T20 World Cup, Cape Town, February 12, 2023

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टी20 में हरमनप्रीत ने अर्धशतक लगाया था  •  ICC/Getty Images

श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले दो मैचों में 44 और 52 के स्कोर के बाद सूज़ी बेट्स महिलाओं की टी20आई बल्लेबाज़ी रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर चढ़कर नंबर 5 पर पहुंच गई हैं। वहीं हेली मैथ्यूज़ और अमेलिया कर ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर आ गई हैं।
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ चमारी अटापट्टू ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए, तीन मैचों की सीरीज़ में सिर्फ़ एक बार आउट होते हुए 248 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन से श्रीलंका वनडे सीरीज़ को 2-1 से जीतने में सफल रहा था। हालांकि टी20 सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड ने वापसी करते हुए पहले दो टी20 मैच जीतते हुए सीरीज़ को अपने नाम कर लिया था। टी20 सीरीज़ के दौरौन बेट्स और ली ताहुहु उनके सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थी, जो आईसीसी के रैकिंग में साफ़ प्रदर्शित हो रहा था।
बेट्स के खाते में अब 677 रेटिंग्स प्वाइंट हैं। पहले स्थान पर ताहिला मैक्ग्रा के पास 784 अंक हैं,जबकि दूसरे स्थान पर काबिज़ बेथ मूनी के पास 777 अंक हैं। वहीं टी20 रैकिंग्स में तीसरे और चौथे स्थान पर स्मृति मांधना (728 अंक) और सोफ़ी डिवाइन (683 अंक) हैं।
कर ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले दो टी20 आई में 34 और 33 का स्कोर बनाया था और दो विकेट भी लिया था। उनके इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें ऑलाराउंडरों की रैंकिंग में पदोन्नति मिली।
वहीं आयरलैंड के ख़िलाफ़ वेस्टइंडीज़ की मैथ्यूज़ ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पूरे सीरीज़ में 135 रन बनाए थे और 8 विकेट भी लिए थे, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल था। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज़ की टीम आयरलैंड को3-0 से हराने में सफल रही। मैथ्यूज़ फ़िलहाट टी20 आई में ऑलराउंडरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। बल्लेबाज़ी में वह दो पायदोनों की उछाल की बदौतल 17वें स्थान पर हैं और गेंदबाज़ों में तीन पायदानों की उछाल के साथ सातवें नंबर की गेंदबाज़ हैं।
ताहुह ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ चार विकेट लेकर टॉप 10 गेंदबाज़ों की रैकिंग में शामिल हो चुकी हैं। दूसरे टी20आई में उन्होंने कमाल की गेंदबाज़ी की थी।
बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले टी20 मैच में 34 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलते हुए अपने टीम को एक आसान जीत दिलाई थी। इससे उन्हें टी20 की रैकिंग्स में चार स्थान का लाभ मिला है और अब वह दसवें स्थान पर पहुंच गई हैं।