मैच (11)
T20 वर्ल्ड कप (5)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (2)
T20 Blast (3)
ख़बरें

सिर्फ़ 40 मिनट में ही खेल का रुख़ बदल सकते हैं पंत : रोहित

'उनकी विकेटकीपिंग भी अब बेहतरीन हो रही है'

"हमें पता है कि ऋषभ पंत बल्ले के साथ क्या कर सकते हैं और हमें पंत को पंत ही बने रहने देना है। बल्लेबाज़ी के अलावा उनकी विकेटकीपिंग और उनका डीआरएस कॉल भी बेहतरीन रहा है।"
ऐसा कहना है भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का, जिनकी कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को हराकर सीरीज़ को 2-0 से जीता। पंत ने इस सीरीज़ में 120.12 की स्ट्राइक रेट से तीन पारियों में 185 रन बनाए।
रोहित ने कहा, "हमें पता है कि वह कैसी बल्लेबाज़ी करते हैं और एक टीम के रूप में हम उन्हें पूरी छूट देना चाहते हैं। हालांकि हमने उनसे कहा है कि उन्हें मैच की परिस्थितियों पर भी ध्यान देना है। कई बार आप लोग सवाल उठाएंगे कि 'पंत ने यह शॉट क्यों खेला?', लेकिन यही उनका खेल है। वह किसी भी मैच के रुख़ को 40 मिनट में बदल सकते हैं।"
रोहित ने आगे कहा, "इस सीरीज़ में उनकी विकेटकीपिंग सर्वश्रेष्ठ रही है। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में भी बेहतरीन कीपिंग की थी और वह लगातार बेहतर हो रहे हैं। इसके अलावा उनका डीआरएस कॉल भी बेहतर हुआ है। मैंने उनको बताया है कि हम डीआरएस के मामले में उनसे क्या चाहते हैं। आप डीआरएस में हमेशा सही नहीं हो सकते और कई बार ग़लत कॉल लेते हैं। लेकिन वह ठीक है क्योंकि आप लगातार बेहतर हो रहे हैं।"

ऐंड्रयू फ‍़िडेल फ़र्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है।