मैच (15)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (3)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
WI vs SA (1)
ख़बरें

मैं अगले साल भी पीली जर्सी में दिखूंगा लेकिन रोल क्या होगा, कह नहीं सकता: धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ने दिए आईपीएल से भी संन्यास लेने के संकेत

MS Dhoni walks out for a warm-up session, Chennai Super Kings vs Punjab Kings, IPL 2021, Dubai, October 7, 2021

अभ्यास सत्र के लिए जाते धोनी  •  BCCI

महेंद्र सिंह धोनी, चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ अगले आईपीएल सीज़न में जुड़े रहेंगे, लेकिन शायद एक खिलाड़ी के रूप में नहीं।
पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ गुरूवार को टॉस के समय बोलते हुए उन्होंने संकेत दिया कि 2008 से चला आ रहा उनका चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ाव अगले सत्र में भी जारी रहेगा।
उन्होंने कहा, "आप अगले सीज़न में भी मुझे पीली जर्सी में ही देखेंगे, लेकिन खिलाड़ी के रूप में ही, ऐसा नहीं कहा जा सकता। अगले सीज़न में दो नई टीम आईपीएल से जुड़ेंगी, एक बड़ी नीलामी होगी, रिटेन करने का क्या नियम होगा, यह सब अभी अनिश्चित है।"
ग़ौरतलब है कि अगले सीज़न में आईपीएल में 10 टीमें खेलेंगी। नीलामी के पहले एक बड़ी नीलामी भी होगी और टीमों को बहुत कम संख्या में खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट होगी। यह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आसान नही होगा क्योंकि धोनी टीम को तीन बार आईपीएल ख़िताब दिला चुके हैं।
हालांकि पिछले दो सीज़न में उन्होंने बल्ले के साथ कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है। 2020 सीज़न से उनका औसत 19.73 और स्ट्राइक रेट सिर्फ़ 108.42 का रहा है। जबकि इससे पहले यह क्रमशः 42.20 और 137.85 था। गुरुवार को पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ धोनी ने 15 गेंदों पर सिर्फ़ 12 रन बनाए थे और रवि बिश्नोई के रॉन्ग-अन का शिकार हुए थे।
2019 के बाद से धोनी सिर्फ़ आईपीएल ही खेल रहे हैं। अगर धोनी अगले सीज़न में नहीं खेलने का फ़ैसला लेते हैं तो उन्हें सीएसके टीम प्रबंधन कोचिंग स्टाफ़ में जगह दे सकता है। टी20 विश्व कप के लिए उन्हें पहले ही भारतीय टीम का मेंटॉर बनाया गया है।
सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के प्लेऑफ़ में प्रवेश कर चुकी है इसलिए अभी धोनी कम से कम दो मैच में ज़रूर खेलते हुए दिखेंगे।