मैच (21)
MLC (3)
ZIM v IND (1)
LPL (4)
TNPL (3)
T20 Blast (7)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

फ़ाफ़ डुप्लेसी: हम जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं उस पर हमें गर्व है

लगातार छह मैचों में हार के बाद RCB को लगातार पांच मैचों में जीत मिली है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी का मानना है कि नई आक्रामक नीति की वजह से उनकी टीम को लगातार पांच मैचों में जीत मिली है। रविवार देर शाम उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 47 रनों से हराया और वे प्ले ऑफ़ की दौड़ में बने हुए हैं। डुप्लेसी ने कहा, "हम इसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं और हमें गर्व है कि हमने एक साथ प्रदर्शन किया।"
डुप्लेसी और विराट कोहली का विकेट सस्ते में खोने के बाद भी विल जैक्स और रजत पादीदार ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को नौ विकेट पर 187 रनों तक पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया।
डुप्लेसी ने कहा, "यह पूरा आत्मविश्वास का खेल है, जिसे हम सीज़न के पहले चरण में प्राप्त करने से जूझ रहे थे। हम एक साथ मिलकर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और हमारे कुछ खिलाड़ी फ़ॉर्म में भी नहीं थे। हम पिछले छह-सात मैचों में (असल में पिछले सात मैचों में पांच बार) 200 के स्कोर के क़रीब पहुंचे, जिसका मतलब है कि हमारे बल्लेबाज़ अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। गेंदबाज़ी में भी हम पहले पांच-छह मैचों में विकेट नहीं चटका पा रहे थे और अब यह लगातार तीसरा मौक़ा है, जब हमने विपक्षी टीम को ऑलआउट किया है। यह एक अच्छा सामूहिक टीम प्रयास है।"
डुप्लेसी ने आगे कहा, "इसके पीछे के कारणों में जाएं तो पर्दे के पीछे बहुत चीज़ें हुई हैं। हमारी प्रोसेस सही दिशा में थी और यह बदलाव होना ही था। हम लगातार बात करते रहे हैं कि हमें क्या प्राप्त करना है और कहां बेहतर होना है। हमारे गेंदबाज़ों ने जिस तरह की गेंदबाज़ी की वह काबिल-ए-तारीफ़ है। एक कप्तान के रूप में मैंने यह भी महसूस किया है कि हमारा गेंदबाज़ी आक्रमण बहुत ही विविध है और सभी छह या सात विकल्प बहुत ही अलग-अलग हैं। इसलिए आप परिस्थितियों का आंकलन करके उस शाम के सर्वश्रेष्ठ विकल्पों को गेंदबाज़ी के लिए उतार सकते हैं।"