मैच (15)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

आईपीएल नीलामी से बाहर हुए स्टोक्स के लिए 'टेस्ट क्रिकेट पहली प्राथमिकता'

'अगर मैं किसी टीम के साथ खेलने के लिए राज़ी होता हूं और उसके प्रति अपना शत प्रतिशत ध्यान नहीं दे पाता हूं तो यह अन्याय होगा'

इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी पूरा आईपीएल सीज़न नहीं खेल पाएंगे  •  AFP/Getty Images

इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी पूरा आईपीएल सीज़न नहीं खेल पाएंगे  •  AFP/Getty Images

बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि उन्होंने इस सप्ताह के अंत में होने वाली आईपीएल की बड़ी नीलामी से ख़ुद को बाहर रखने का विकल्प चुना क्योंकि टेस्ट क्रिकेट उनकी "नंबर एक प्राथमिकता" है।
स्टोक्स 2017 में आईपीएल के प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे थे और 2018 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने सबसे ज़्यादा दाम (12 करोड़ रुपये) देकर ख़रीदा था। राजस्थान के लिए वापसी करते हुए स्टोक्स का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा और उन्होंने दो अर्द्धशतक बनाए और 31 मैचों में 16 विकेट लिए। लेकिन एक ऑलराउंडर के रूप में उनके कौशल और बल्ले के साथ उनकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण वह इस नीलामी में एक प्रमुख खिलाड़ी रहते। लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने संकेत दिया था कि फ़्रैंचाइज़ी ने मार्कस स्टॉयनिस से पहले स्टोक्स को शामिल किया होता अगर वह उपलब्ध होते।
डेली मिरर अख़बार के कॉलम में लिखते हुए, स्टोक्स ने कहा कि उन्होंने इस बारे में काफ़ी सोचा कि उन्हें नीलामी में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं, लेकिन उन्होंने फै़सला किया कि काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट खेलने से उन्हें और इंग्लैंड की टीम को लाभ मिलेगा।
जो रूट, सैम करन और क्रिस वोक्स के साथ स्टोक्स नीलामी में शामिल नहीं होने वाले इंग्लैंड के कई मल्टी-फ़ॉर्मैट खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि जॉनी बेयरस्टो, डाविड मलान और मार्क वुड सहित अन्य खिलाड़ी निलामी में शामिल होंगे। आईपीएल में चुने गए इंग्लैंड के किसी भी टेस्ट खिलाड़ी को शायद इस आईपीएल सीज़न के अंतिम दौर में घर वापस लौटना होगा क्योंकि तब न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली सीरीज़ के लिए तैयारी शुरू हो जाएगी।