मैच (28)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
बीबीएल (1)
महिला अंडर-19 विश्व कप (2)
बीपीएल 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (17)
सुपर स्मैश (1)
सुपर स्मैश (W) (1)
आईएलटी20 (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (1)
ख़बरें

रउफ़ की जगह हसन अली हो सकते हैं पाकिस्‍तान टीम में शामिल

2017 में डेब्‍यू करने वाले इस तेज़ गेंदबाज़ ने अब तक 21 टेस्‍ट खेले हैं

लंबे समय बाद टेस्‍ट टीम में वापसी कर सकते हैं हसन अली  •  AFP via Getty Images

लंबे समय बाद टेस्‍ट टीम में वापसी कर सकते हैं हसन अली  •  AFP via Getty Images

पाकिस्तान की टीम हारिस रउफ़ की जगह तेज़ गेंदबाज़ हसन अली को टेस्‍ट टीम में बुला सकता है। रउफ़ जांघ में पिंडली में चोट के कारण टेस्‍ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। वह इंग्‍लैंड की पहली पारी में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हुए थे।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि पाकिस्‍तान 18 सदस्‍यीय टीम के बाहर से तेज़ गेंदबाज़ बुलाएगा। पहले टेस्‍ट में केवल एक ही तेज़ गेंदबाज़ मोहम्‍मद वसीम जूनियर मैच नहीं खेले थे। लेकिन वसीम जूनियर को टेस्‍ट डेब्‍यू करना बाक़ी है, जबकि चार में से तीन तेज़ गेंदबाज़ जो पहले टेस्‍ट में खेले वे सभी डेब्‍यू कर रहे थे और अब टीम में एक अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ की ज़रूरत है।
पिछले साल तक हसन अली पाकिस्‍तान टेस्‍ट टीम में पहले नामों में से एक हुआ करते थे जब वह पाकिस्‍तान के टेस्‍ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुने गए थे। हालांकि उनकी ख़राब फ़ॉर्म लगातार गिरती दिखी। इसके बाद उन्‍होंने क़ायदे आज़म ट्रॉफ़ी में 14 विकेट लिए। राष्‍ट्रीय टीम में उनके अनुभव की बात करें तो उन्‍होंने 2017 में डेब्‍यू करते हुए अब तक 21 टेस्‍ट खेले हैं। शाहीन अफ़रीदी की अनुपस्थिति में वह एक्‍स फ़ैक्‍टर साबित हो सकते हैं।
मोहम्‍मद अब्‍बास भी एक विकल्‍प हैं, लेकिन उनकी मीडियम पेस उनको रउफ़ का सही विकल्‍प नहीं बनाती है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि अब्‍बास से अभी संपर्क नहीं किया गया है। उन्‍होंने क़ायदे आज़म ट्रॉफ़ी में 24.16 के औसत से 18 विकेट लिए थे। पहले टेस्‍ट में मोहम्‍मद अली ने भी डेब्‍यू किया था लेकिन यह उनके लिए भुला देने वाला लम्‍हा रहा।

दानयाल रसूल ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।