मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

ख़ुद से बहुत निराश हैं पूरन

मुल्तान की गर्मी में बढ़िया संघर्ष करने के लिए वेस्टइंडीज़ के कप्तान ने की अपने खिलाड़ियों की तारीफ़

Nicholas Pooran hit a six and a four during his stay in the middle, Pakistan vs West Indies, 2nd ODI, Multan, June 10, 2022

गेंद पर प्रहार करते निकोलस पूरन  •  AFP/Getty Images

वेस्टइंडीज़ के सफ़ेद गेंद के कप्तान निकोलस पूरन ने वनडे क्रिकेट में बल्ले के साथ अपने हालिया ख़राब फ़ॉर्म पर निराशा व्यक्त की है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि टीम में कुछ बदलाव करने से शाई होप पर बोझ कम हो सकता है। साथ ही टीम को "कुछ ख़ास प्रदर्शन" करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
पूरन ने पिछली छह पारियों में 81 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 13.50 और स्ट्राइक रेट 75 का रहा है। पूरन ने अपना पिछला अर्धशतक 15 पारी पहले ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ लगाया था।
पाकिस्तान के विरुद्ध 0-3 से सिरीज़ हारने के बाद पूरन ने सीडब्ल्यूआई मीडिया से कहा, "पिछले कुछ वर्षों से वह [होप] हमारी बल्लेबाज़ी के अगुआ रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हमें निश्चित रूप से ख़ुद को निखारने की ज़रूरत है।"
"पिछली 10-12 पारियों में मैंने वनडे क्रिकेट में रन नहीं बनाए हैं और मैं ख़ुद से भी बहुत निराश हूं। मैं वनडे क्रिकेट में रन रन बनाने के लिए बहुत उत्सुक हूं और उम्मीद है कि मैं जल्द ही फ़ॉर्म में लौट आऊंगा। अगर मैं ऐसा कर पाता हूं तो यह टीम के लिए बहुत लाभकारी होगा।
सोमवार को पूरन ने गेंद के साथ आश्चर्यजनक रूप से महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने 48 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, जबकि इस प्रारूप में वह केवल दूसरी बार गेंदबाज़ी कर रहे थे। उनके चार में से तीन विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के थे।
"आज का दिन मेरे लिए अद्भुत था और अगर लोग जानना चाहते हैं, तो मैं इसके बारे में बहुत सारी बातें करने जा रहा हूं। विशेष रूप से अकील हुसैन और हेडन वॉल्श जूनियर पर दबाव बनाने के लिए मैं ऐसा करूंगा। ताकि वह हमारे लिए विकेट लें लेकिन मैं अति आत्मविश्वासी नहीं हो रहा हूं।"
3-0 से श्रृंखला हार के बावजूद, पूरन इस बात से उत्साहित थे कि एम्सटेलवीन में बहुत ठंडे मौसम में नीदरलैंड्स के 3-0 से व्हाइटवॉश करने के बाद उनकी टीम ने मुल्तान की भीषण गर्मी में बढ़िया संघर्ष किया । पूरन ने कहा,"45 डिग्री की गर्मी में हमारे खिलाड़ियों ने जिस तरीके से संघर्ष किया वह तारीख योग्य है। हमारे बहुत सारे खिलाड़ी बीमार भी हैं। जब यह सीरीज शुरू हो रही थी तब ही हमने कहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए हम एक टीम के रूप में खेलेंगे और संघर्ष करेंगे और इस सीरीज में यही हुआ।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर राजन राज ने किया है।