ख़बरें

बुख़ार और चोट के कारण बाहर हुए डुएन ऑलिवियेर?

साउथ अफ़्रीकी टीम प्रबंधन से अभी भी है आधिकारिक स्पष्टीकरण का इंतज़ार

Duanne Olivier gets into his delivery stride, Somerset v Yorkshire, Specsavers County Championship, Taunton, September 10, 2019

ऑलिवियेर को हाल ही में कोरोना भी हुआ था  •  Getty Images

साउथ अफ़्रीकी टीम में वापसी कर रहे तेज़ गेंदबाज़ डुएन ऑलिवियेर को बुख़ार और चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि ऑलिवियेर पूरी तरह फ़िट नहीं हैं और उन्हें अंतिम एकादश में वापसी करने के लिए उन्हें अपनी गेंदबाज़ी क्षमता को बढ़ाना होगा। टीम प्रबंधन को भरोसा है कि वह तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले पूरी तरह फ़िट हो जाएंगे।
ऑलिवियेर ने पिछले सप्ताह साउथ अफ़्रीका के बॉयो बबल में प्रवेश किया था, लेकिन समझा जा रहा है कि वह हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे हैं। पहले उनका सेंचूरियन टेस्ट में खेलना पक्का माना जा रहा था लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए अब और समय देना चाहता है।
ऑलिवियेर इस साल प्रथम क्रिकेट में साउथ अफ़्रीका की तरफ़ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उन्होंने 12 से कम की अविश्वसनीय औसत से 28 विकेट लिए हैं। उनकी अनुपस्थिति में 21 साल के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मार्को यानसन ने टेस्ट डेब्यू किया।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने इस बारे में जब चयनकर्ताओं के प्रमुख विक्टर एम्पितसांग से पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ सप्ताह पहले कोरोना होने के कारण उन्हें क्वारन्टीन होना पड़ा और उनकी ट्रेनिंग प्रभावित हुई। इस वज़ह से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए और समय दिया गया। हालांकि उन्होंने इससे अधिक इस बारे में कुछ और बताने से इनकार किया।
उन्होंने कहा, "इस टेस्ट मैच से पहले हुए इंट्रा स्क्वॉड मैच के दौरान भी वह हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान दिखे, इसलिए चयनकर्ता कोई जोख़िम नहीं लेना चाहते हैं।"

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo की साउथ अफ़्रीकी संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है