मैच (6)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

टैट : सूर्यकुमार के लिए यह ढलान बहुत मुश्किल हो सकता है

सफल 2022 के बाद सूर्यकुमार एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं

सूर्यकुमार का फ़ॉर्म गड़बड़ाया हुआ है  •  Mumbai Indians

सूर्यकुमार का फ़ॉर्म गड़बड़ाया हुआ है  •  Mumbai Indians

2022 का साल सूर्यकुमार यादव का साल था। उन्होंने इस दौरान 31 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 47 की औसत और 187 के स्ट्राइक रेट से1164 रन बनाए। ऐसे बहुत ही कम बल्लेबाज़ हुए हैं, जो एक साथ आक्रामक भी हों और निरंतर भी।
सूर्यकुमार के इस फ़ॉर्म की वजह से उन्हें दूसरे फ़ॉर्मेट में भी मौक़ा मिला। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ नागपुर टेस्ट में डेब्यू करने का मौक़ा मिला। लेकिन इसके बाद से चीज़ें सूर्यकुमार के पक्ष में नहीं गईं। टेस्ट डेब्यू पर 8 का स्कोर करने के बाद उन्होंने वनडे मैचों में गोल्डन डक की हैट्रिक लगाई। इसके बाद आईपीएल में उनका स्कोर 15 और 1 है।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ टॉम मूडी ने कहा कि सूर्यकुमार के इस ढलान को समझना बहुत कठिन है। उन्होंने कहा, "एक समय तक ऐसा लग रहा था कि उन्हें छूना भी मुश्किल है, लेकिन अब लग रहा है कि वह भी मनुष्य हैं। कई बार खेल भी बहुत क्रूर होता है। वह लगभग वही चीज़ें कर रहे हैं, जो 12 महीने से कर रहे थे। लेकिन अब उन्हें सफलता नहीं मिल रही है। इसलिए कहा जाता है कि बल्लेबाज़ी 80% दिमाग़ और 20% स्किल का खेल है।"
वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ शॉन टैट का मानना है कि क्रिकेटरों के जीवन में ऐसे फेज़ आते रहते हैं। उन्होंने कहा, "अगर आप ग्लेन मैक्सवेल को देखें तो उनके भी करियर में ऐसे उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। कई बार ऐसा लगता है कि उन्हें रोकना मुश्किल है, तो कई बार वह बहुत ही साधारण दिखते हैं। ऐसे लोगों की आलोचना भी अधिक होती है। सूर्यकुमार एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर उनका ढलान होता है, तो यह बहुत कठिन होगा।"