मैच (16)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

रणजी फ़ाइनल: लगातार दूसरे दिन मैदान में नहीं उतरे श्रेयस

कमर में दर्द के कारण बुधवार को मैदान में नहीं उतरे थे अय्यर

फ़ाइनल में श्रेयस ने खेली थी 95 रन की पारी  •  PTI

फ़ाइनल में श्रेयस ने खेली थी 95 रन की पारी  •  PTI

विदर्भ के ख़‍िलाफ़ वानखेडे़ स्‍टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में लगातार दूसरे दिन श्रेयस अय्यर मैदान पर नहीं उतरे।
अय्यर ने मैच के तीसरे दिन मुंबई की दूसरी पारी में 111 गेंद में 95 रन की शानदार पारी खेली थी, जिससे विदर्भ को 538 रन का लक्ष्‍य दिया जा सका। लेकिन बुधवार को कमर दर्द के कारण वह मैदान पर नहीं उतर सके थे। ESPNcricinfo को पता चला था कि अय्यर को उसी दिन इलाज मिला और उनके गुरुवार को मैदान पर उतरने की उम्‍मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
उन्‍हें इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ दूसरे टेस्‍ट में भी कमर में दिक्‍कत हुई थी। BCCI के मेडिकल स्‍टाफ़ ने उन्‍हें क्‍लीन चीट दे दी थी लेकिन चयनकर्ताओं ने बाक़ी बचे तीन मैचों के लिए उन्‍हें भारतीय टीम में नहीं चुना।
अय्यर ने इसके बाद कमर दर्द के कारण मुंबई का पिछला रणजी ट्रॉफ़ी मैच नहीं खेला। उन्‍होंने कोलकाता नाइटराइडर्स का प्री सीज़न कैंप किया था, जहां वह IPL 2024 में टीम की कप्‍तानी करेंगे।
तथ्‍य यह है कि वह अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद रणजी ट्रॉफ़ी मैच नहीं खेले थे और यह बात BCCI को पसंद नहीं आई। तब सचिव जय शाह ने देश के शीर्ष खिलाड़‍ियों को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि अगर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट पर IPL को तरजीह देंगे तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। अय्यर क्‍वार्टरफ़ाइनल नहीं खेले थे लेकिन इसके बाद सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल खेले। अय्यर उन शीर्ष खिलाड़‍ियों में शामिल थे जिन्‍हें केंद्रीय करार से बाहर किया गया।

हेमंत बराड़ ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।