मैच (9)
WPL (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Nepal Tri-Nation (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
ख़बरें

आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के मेंटॉर बने मैथ्यू हेडन

वह 15 अक्तूबर को ब्रिस्बेन में टीम से जुड़ेंगे

मैथ्यू हेडन पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ी सलाहकार थे  •  AFP/Getty Images

मैथ्यू हेडन पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ी सलाहकार थे  •  AFP/Getty Images

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू हेडन को आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम का मेंटॉर बनाया गया है। उन्होंने पिछले साल यूएई में खेले गए विश्व कप में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ी सलाहकार के रूप में काम किया था।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार, हेडन ने ड्रेसिंग रूम में अपनी उपस्थिति से टीम को प्रेरित किया है। पाकिस्तान ने पिछले साल सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफ़ाई किया था, जहां वे ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे। हेडन टीम का हिस्सा थे, जिसमें गेंदबाज़ी सलाहकार के रूप में साउथ अफ़्रीका के वर्नोन फ़िलेंडर भी थे।
हेडन ने कहा, "मैं ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम के साथ उनके मेंटॉर के रूप में फिर से जुड़कर बेहद उत्साहित हूं और उस कल्चर में फिर से शामिल होने का इंतज़ार नहीं कर सकता। मैंने देखा है कि पाकिस्तान एशिया कप में कैसा प्रदर्शन कर रहा है और रविवार को भारत पर उनकी जीत शानदार थी।
"मुझे लगता है कि इस पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जो कुछ भी चाहिए वह मिला है और बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों के नज़रिए से परिस्थितियां उनके अनुकूल होंगी।"
हेडन अपने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथी शॉन टैट के साथ काम करेंगे, जो पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाज़ी कोच हैं। पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ़ में मुख्य कोच सक़लैन मुश्ताक़ और बल्लेबाज़ी कोच मोहम्मद यूसुफ़ शामिल हैं।
न्यूज़ीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज़ ख़त्म करके पाकिस्तान के आगमन के बाद हेडन 15 अक्तूबर को सीधे ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।