मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

लॉकडाउन के चलते महिला बीबीएल पर अनिश्चितता का साया

सात टीमें तास्मेनिया में मौजूद जबकि आठवीं टीम पर्थ स्कॉर्चर्स ने अपने आगमन को किया स्थगित

WBBL up in the air after snap three-day lockdown in Hobart

होबार्ट में शुक्रवार को शाम छह बजे से तीन दिनों के आपातकालीन लॉकडाउन की घोषणा हुई है  •  Getty Images

होबार्ट में शुक्रवार को शाम छह बजे से तीन दिनों के आपातकालीन लॉकडाउन की घोषणा ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में इस सप्ताहांत में होने वाले चार मैचों को संदेह में डाल दिया है।
फ़िलहाल टूर्नामेंट की आठ में से सात टीमें तास्मेनिया में मौजूद हैं जहां गुरुवार को होबार्ट में शेफ़ाली वर्मा और राधा यादव की टीम सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न स्टार्स को एक बारिश से अवरोधित मैच में आसानी से हरा दिया था। पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम रविवार के मुक़ाबले के लिए अपना आगमन शनिवार तक स्थगित करने की घोषणा कर चुकी हैं। हालांकि इसका कारण होबार्ट में आठ टीमों के लिए पर्याप्त अभ्यास सुविधाओं की कमी समझा जा रहा है।
महिला बीबीएल के पहले 20 मैच तास्मेनिया में ही खेले जाने हैं जिसके बाद के मुक़ाबले एडिलेड, पर्थ और मकाय में आयोजित होंगे। अब तक मैचों के कार्यक्रम में बदलाव की कोई आधिकारिक बात नहीं हुई है। लीग ने एक बयान में यह ज़रूर बताया है कि तास्मेनिया में मौजूद सभी खिलाड़ी, स्टाफ़ और मैच के अधिकारियों का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है और सब बायो-बबल में सुरक्षित तरीक़े से अभ्यास कर रहे हैं या टीम होटल में आराम कर रहे हैं।
इस साल महिला बीबीएल में आठ भारतीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। शेफ़ाली और राधा के बाद शनिवार के डबल हेडर में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए हरमनप्रीत कौर और जेमिमाह रॉड्रिग्स का आमना-सामना है होबार्ट हरिकेन्स में ऋचा घोष से। वहीं सिडनी थंडर में स्मृति मांधना और दीप्ति शर्मा के अलावा ब्रिस्बेन हीट की पूनम यादव को भी इसी सप्ताहांत में अपने पहले मुक़ाबले खेलने हैं।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में असोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर असेस्टिंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।