मैच (16)
AFG v IRE (1)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

एर्विन: ज़िम्बाब्वे के पास सेमीफ़ाइनल में पहुंचने का बड़ा मौका

ज़िम्बाब्वे के कप्तान का मानना है कि टीम बहुत आगे की नहीं सोच सकती

ज़िम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन अपने सबसे रेगुलर प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश के ख़िलाफ़ अपनी टीम की संभावनाओं को लेकर सतर्क हैं। दोनों टीमें पहली बार टी20 विश्व कप में एक-दूसरे से भिड़ेंगी और दिलचस्प बात यह है कि इस मैच में प्रबल दावेदार के रूप में ज़िम्बाब्वे उतरेगा, जिसकी नज़रें अंतिम चार में जगह बनाने पर होगी। बांग्लादेश को अभी भी पिछले मैच में साउथ अफ़्रीका से मिली रिकॉर्ड तोड़ हार चुभ रही होगी। इस हार ने बांग्लादेश के नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ अच्छे प्रदर्शन को धूमिल कर दिया। प्रेस कांफ्रेंस में एर्विन ने आत्मविश्वास से बात की, विशेष रूप से ज़िम्बाब्वे के अब तक के सफ़र से उत्साहित दिखे।
एर्विन ने कहा, 'हमारे पास सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने का बड़ा मौक़ा है। इसके लिए हमें बांग्लादेश और नीदरलैंड्स को हराने की ज़रूरत है और फिर हमें भारत के ख़िलाफ़ आख़िरी मैच खेलना है। साथ ही यह कुछ अन्य परिणामों पर भी निर्भर करेगा। लेकिन हम अभी बहुत आगे की नहीं सोच सकते हैं। मुझे लगता है कि संभवत: हम केवल कल की ओर देख रहे हैं और कल के खेल पर ध्यान केंद्रित करने और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं। उसके बाद हम नीदरलैंड्स वाले मैच की तरफ़ देखेंगे और वहां से आगे बढ़ने की योजना बनाएंगे।"
एर्विन ने तुरंत इशारा किया कि टी20 प्रारूप में कोई गारंटी नहीं है और बांग्लादेश को कम आंकना उन्हें भारी पड़ सकता है।
"ज़ाहिर है कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जीत सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने की हमारी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए बहुत बड़ी बात थी। हम जानते हैं कि कल हमारा सिर्फ़ ट्रैवल डे था, आज अभ्यास किए और कल बांग्लादेश के ख़िलाफ़ हमारा मैच है, लिहाज़ा यह बहुत तेज़ बदलाव है। हम उस रात की जीत पर ज़्यादा ध्यान नहीं दे सकते। हमें अपने अगले मैच पर ध्यान देना होगा और बांग्लादेश भी शानदार टीम है। हमें कल फिर से बेहतरीन क्रिकेट खेलना होगा।"

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।