मैच (13)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

मुझे वेस्टइंडीज़ को एक या दो विश्व कप जितवाने हैं : रसल

ऑलराउंडर का मानना है उन्हें "बुरा दर्शाया" जा रहा है लेकिन वह ख़ामोश रहेंगे

पिछले टी20 विश्‍व कप के बाद से वेस्‍टइंडीज़ के लिए नहीं खेले हैं रसल  •  AFP

पिछले टी20 विश्‍व कप के बाद से वेस्‍टइंडीज़ के लिए नहीं खेले हैं रसल  •  AFP

आंद्रे रसल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बने रहने और "वेस्टइंडीज़ को एक या दो और विश्व कप जीत" दिलवाने की बात की है।
रसल ने पिछले नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज़ के लिए कोई मैच नहीं खेला है। पिछले हफ़्ते जब वेस्टइंडीज़ मुख्य कोच फ़िल सिमंस का बयान आया था कि वह खिलाड़ियों से राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलने की "भीख" नहीं मांग सकते, तब रसल ने सोशल मीडिया पर जवाब में लिखा था, "मुझे पता था इस तरह का बयान आने वाला है लेकिन मैं चुप रहने वाला हूं।" उन्होंने इस इंस्टाग्राम पोस्ट को अब हटा दिया है।
'द हंड्रेड' में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए खेल रहे रसल को वेल्श फ़ायर के ख़िलाफ़ मंगलवार रात की गेम से पहले डैरन सैमी ने 'स्काई स्पोर्ट्स' पर इस बारे में पूछा तो रसल ने कहा, "मैं चुप रहूंगा क्योंकि इस बारे में बात हो चुकी है। अब ऐसा लगता है मुझे बुरा दर्शाने के लिए मेरे साथ विश्वासघात हुआ है लेकिन मैं कुछ नहीं बोलूंगा।"
जब सैमी ने रसल से वेस्टइंडीज़ के लिए फिर से खेलने की बात पूछी तो उन्होंने कहा, "बिलकुल (खेलना चाहूंगा)। मेरे फ़्रैंचाइज़ क्रिकेट में दो शतक हैं और मैं हमेशा सोचता हूं काश दोनों वेस्टइंडीज़ के लिए बने होते। मुझे जमाइका टलावास के लिए खेलते हुए बड़ा मज़ा आया लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने का अनुभव अलग ही होता है। मैं हमेशा खेलकर इस गेम को कुछ वापस देना चाहता हूं। लेकिन यह ठीक नहीं है कि हर बार मुझे अपनी शर्तों को छोड़कर आपकी शर्तों पर खेलना पड़े। हम सबके अपने परिवार होते हैं और एक करियर की सीमित अवधि में हमें हर चीज़ का ध्यान रखना पड़ता है।"
आगे उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि मैं अपने खेल जीवन की फिर से शुरुआत कर सकता हूं। मैं 34 साल का हूं लेकिन अभी भी वेस्टइंडीज़ को एक या दो विश्व कप जितवाने का सपना देखता हूं। मैं फ़िलहाल यहां [द हंड्रेड] हूं और अगले पल पर ध्यान देना चाहता हूं।"
रसल अगले हफ़्ते द हंड्रेड छोड़कर सीपीएल में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स के लिए खेलने वेस्टइंडीज़ लौटेंगे। वेस्‍टइंडीज़ के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस का मानना है कि सीपीएल में अच्छा खेल वेस्टइंडीज़ के विश्व कप टीम में घुसने का ज़रिया बन सकता है। उन्होंने पिछले हफ़्ते कहा था, "अगर वेस्टइंडीज़ कोई प्रतियोगिता का आयोजन करता है और उसमें कोई प्रभावित करता है तो उसके नाम पर चयन समिति चर्चा करेगी।"

अनुवाद ESPNcricinfo में स्‍थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।