मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

अंडर-16 विजय मर्चंट ट्रॉफ़ी स्थगित

कोरोना संक्रमण की चिंताओं के कारण लिया गया फ़ैसला

The Barsapara Cricket Stadium gears up for the India-Sri Lanka T20I, Guwahati, January 3, 2020

टूर्नामेंट 9 से 21 जनवरी के बीच अगरतला और गुवाहाटी में चार स्थानों पर खेला जाना था  •  PTI

जनवरी 2022 में शुरू होने वाली अंडर-16 विजय मर्चंट ट्रॉफ़ी को भारत में कोरोना मामलों की संख्या में ताज़ा उछाल और ऑमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते ख़तरे के बाद स्थगित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़ी हुई इकाइयों को लिखे एक पत्र में, (जिसे ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने देखा है) सचिव जय शाह ने कहा कि स्थगन का प्राथमिक कारण यह है कि प्रतिभागियों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है और ऐसे में उनके संक्रमित होने की ज़्यादा संभवानाएं हैं। टीका नहीं लेने का प्रमुख कारण यह है कि सभी प्रतिभागी की आयु 18 से कम है।
शाह ने पत्र में कहा, "हम भारत और दुनिया भर में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, और यह अनुमान है कि अगर स्थिति को अभी नियंत्रित नहीं किया गया तो निकट भविष्य में संक्रमण काफ़ी बढ़ जाएगा। विशेषज्ञों से परामर्श करने एवं मेडिकल ऑपरेशनल टीम के विचार जानने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, अंडर-16 विजय मर्चंट ट्रॉफ़ी को इस सीज़न के लिए स्थगित कर दिया गया है।"
"हमें सावधानी बरतनी है और अतिसाहसी नहीं होना है। हम अपने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के स्वास्थ्य को गंभीर जोखिम में नहीं डाल सकते।"
गुरुवार को भारत में कोरोना के 13,154 नए मामले दर्ज किए गए। फ़िलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 82,402 है।
बीसीसीआई ने जुलाई में घोषणा की थी कि उसे पूरा भरोसा है कि इस सीज़न में विभिन्न आयु वर्ग और महिलाओं के टूर्नामेंट सहित सभी टूर्नामेंट खेले जाएंगे। पत्र में आगे कहा गया, "घरेलू सीज़न से पहले, हमने कहा था कि सभी आयु समूहों में पूरे सीज़न का प्रयास किया जाएगा। हमने अच्छी शुरुआत की और अब सीज़न के बीच में ही 748 मैच पूरे कर चुके हैं, लेकिन हमें फिर से एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ा है। भारत में मामले बढ़ रहे हैं और बड़ी संख्या में वयस्कों के दोगुने टीकाकरण होने के बावजूद, वे अभी भी संक्रमित हैं।"
आपको बता दें कि टूर्नामेंट 9 से 21 जनवरी के बीच अगरतला और गुवाहाटी में चार स्थानों पर खेला जाना था।