मैच (11)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

वनडे विश्व कप के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव

अहमदाबाद में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की भी तारीख़ बदली गई

Fans turned up with India and Pakistan flags at Newlands, India vs Pakistan, ICC Women's T20 World Cup, Cape Town, February 12, 2023

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला लीग मैच अब 15 अक्तूबर की बजाय 14 अक्तूबर को खेला जाएगा  •  ICC via Getty Images

आगामी वनडे विश्व कप में नौ मैचों की तारीख़ में बदलाव किया गया है। साथ ही आईसीसी ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि भारत और पाकिस्तान के अहमदाबाद में होने वाला लीग मैच अब 15 अक्तूबर की बजाय 14 अक्तूबर को खेला जाएगा।
इसी कारणवश हैदराबाद में श्रीलंका के ख़िलाफ़ पाकिस्तान का मैच अब 12 अक्तबूर की जगह 10 अक्तूबर को खेला जाएगा। ताकि पाकिस्तान की टीम को अपना अगला मैच खेलने के लिए पर्याप्त ब्रेक मिल सके। इन दोनों मैचों में हुए बदलाव के कारण लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ़्रीका मैच अब 13 अक्तूबर की जगह 12 अक्तूबर को खेला जाएगा।
दिल्ली में इंग्लैंड-अफ़ग़ानिस्तान का मैच, जो पहले 14 अक्तूबर को निर्धारित था, वह अब 15 अक्तूबर को खेला जाएगा।
चेन्नई में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ न्यूज़ीलैंड का मैच 14 अक्तूबर को दिन के खेल से बदलकर 13 अक्तूबर को डे-नाइट मैच के रूप में खेला जाएगा। धर्मशाला में इंग्लैंड-बांग्लादेश का मैच 10 अक्तूबर को होगा और यह भी डे-नाइट मैच के रूप में खेला जाएगा।
पहले 12 नवंबर को दो मैच थे - ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश (पुणे) और इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (कोलकाता), अब यह 11 नवंबर को खेला जाएगा। क्रिकेट एसोशिएशिन ऑफ़ बंगाल ने यह गुज़ारिश की थी कि काली पूजा के होने के कारण उन्हें 12 नवंबर के मैच की तारीख़ को बदल दिया जाए।
इन बदलावों के कारण विश्व कप का लीग स्टेज अब 12 नवंबर को बेंगलुरु में ख़त्म होगा जो, पहले 11 नवंबर को ख़त्म होने वाला था। पांच अक्तूबर को विश्व की शुरुआत होगी, जिसका पहला मैच इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं फ़ाइनल 18 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का सेमीफ़ाइनल 15 ओर 16 अक्तूबर को कोलकाता और मुंबई में खेला जाएगा।
2023 वनडे विश्व कप का शेड्यूल काफ़ी देरी के बाद 27 जून को टूर्नामेंट शुरू होने से सिर्फ 100 दिन पहले जारी किया गया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड ने पिछले दो विश्व कप के शेड्यूल का एलान 12 महीने पहले ही कर दिया था।