मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

कंकशन और कोहनी में चोट की वजह से वॉर्नर टेस्ट से बाहर

रेनशॉ ने कंकशन सब्स्टीट्यूट के रूप में ली उनकी जगह

David Warner gets treatment after a blow on the elbow, which was overturned on review India vs Australia, 2nd Test, Delhi, 1st day, February 17, 2023

मैच के दौरान कोहनी में भी लगी थी वॉर्नर के चोट  •  Getty Images

भारत के ख़‍िलाफ़ दिल्‍ली में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट से डेविड वॉर्नर कंकशन और चोट की की वजह से दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह मैट रेनशॉ ने ली है। सिर में चोट लगने के अलावा उन्हें बाएं हाथ की कोहनी में भी चोट लगी थी, जो स्कैन में हेयरलाइन फ़्रैक्चर आया है।
पहले दिन 10वें ओवर की आख़‍िरी गेंद मोहम्‍मद सिराज की वॉर्नर के सिर पर जाकर लगी थी। वह सिराज की बाउंसर पर पुल करना चाहते थे लेकिन गति से चूके और टॉप ऐज उनके हेलमेट की ग्रिल और बायें जबड़े पर जाकर लगी, क्‍योंकि उन्‍होंने अपना सिर लेग साइड पर कर लिया था। इससे पहले उन्हें सिराज की ही गेंद पर कोहनी में भी चोट लगी थी।
वाॅर्नर को कोहनी पर चोट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के डॉक्टर और फ़‍िज़‍ियो से लंबे समय तक इलाज मिला लेकिन उन्होंने विचित्र रूप से कंकशन टेस्ट नहीं कराया या हेलमेट पर चोट लगने के बाद अपना हेलमेट नहीं बदला। 10वें ओवर की समाप्ति पर वाॅर्नर ने अपने दस्ताने बदले और टीम डॉक्टर उनकी जांच के लिए बाहर आए लेकिन डॉक्टर वार्नर या हेलमेट की बारीक़ी से जांच किए बिना वापस डगआउट में चले गए।

वह 15 रन पर मोहम्‍मद शमी की गेंद पर आउट होने से पहले बल्‍लेबाज़ी करते रहे लेकिन शाम को ऑस्‍ट्रेलिया की गेंदबाज़ी के समय क्षेत्ररक्षण नहीं किया।

उस समय उन्‍होंने खु़द को "100 प्रतिशत" फ़‍िट नहीं करार दिया था और मैच के बाद शाम को वह कंकशन टेस्‍ट में फेल हुए और मैच से बाहर हो गए।

सीए ने एक बयान में कहा, "वाॅर्नर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दिशानिर्देशों के अनुरूप इंदौर में तीसरे टेस्ट से पहले खेल प्रोटोकॉल के मुताबिक वापसी करेंगे।"

नागपुर टेस्‍ट की दोनों पारी में फेल होने के बाद वॉर्नर के इस टेस्‍ट से बाहर होने से उनका भारत के दौरे पर ख़राब प्रदर्शन जारी है, ज‍िससे उनके टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य पर सवाल खड़े हुए हैं। उनका अब भारत में टेस्‍ट क्रिकेट में 21.78 का औसत है।

जिसका मतलब है कि रेनशॉ को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है, जो इस टेस्‍ट से ट्रेविस हेड की जगह बाहर हो गए थे।

चयनकर्ता टॉनी डॉडमेड ने कहा, "रेनशॉ हमारी टीम की आगे बढ़ने की योजना बनाने में बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह काफ़ी सही खेले विशेषकर नागपुर टेस्‍ट की पहली पारी में, इसलिए उन्‍हें उन प्रदर्शनों के लिए नहीं छोड़ा गया था।"

रेनशॉ की टेस्‍ट टीम में मध्‍य क्रम में वापसी हुई है जबकि 2016-17 के बीच अपने करियर के पहले दौर में उन्‍होंने ओपन किया था।

ऑस्‍ट्रेलिया को इस दौरे पर कई चोट की दिक्‍कत रही हैं। कैमरन ग्रीन और मिचेल स्‍टार्क अभी तक ठीक नहीं हो पाए हैं जबकि जॉश हेज़लवुड भी पहले दो टेस्‍ट नहीं खेल पाए।