मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

कंकशन से उबरने के बाद लीच ट्रेंट ब्रिज टेस्ट खेलेंगे

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट में विजयी एकादश को ही दूसरे टेस्ट के लिए चुना

Jack Leach suffered a concussion, England vs New Zealand, 1st Test, Day 1, Lord's, June 2, 2022

लीच न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट के लिए एकादश में वापसी करेंगे।  •  Visionhaus/Getty Images

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट के लिए एकादश में वापसी करेंगे। ट्रेंट ब्रिज में शुक्रवार से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए इंग्लैंड के चयन समिति ने टीम में कोई परिवर्तन नहीं किए हैं।
सीरीज़ के पहले टेस्ट में ऐशेज़ 2019 के बाद लीच पहली बार इंग्लैंड में कोई टेस्ट में हिस्सा ले रहे थे और छठे ओवर में बाउंड्री में फ़ील्डिंग करते हुए लीच ने डेवन कॉन्वे के एक शॉट को गोता लगाते हुए रोकने की कोशिश की थी। इस प्रयास में उनका सिर काफ़ी ज़ोर से ज़मीन पर लगा था और उनकी जगह कंकशन सब्स्टिट्यूट के तौर पर लेगस्पिनर मैथ्यू पार्किंसन को खिलाया गया था। लीच मैदान पर उपचार के बाद ख़ुद पवेलियन लौटने में सक्षम थे लेकिन ईसीबी के मेडिकल दल की जांच के बाद उन्हें मैच में से बाहर कर दिया गया था।
पार्किंसन इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में पहले कंकशन सुब्स्टिट्यूट बने और उन्होंने न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी में जाकर अपना पहला टेस्ट विकेट भी लिया। कंकशन अधिनियमों के अनुसार लीच को अनिवार्य रूप से सात दिनों तक चयन के लिए अनुपलब्ध किया गया था और इससे पार्किसन को अपना दूसरा टेस्ट खेलने का मौक़ा बनता हुआ दिख रहा था।
इस सात दिन के अवधि के समाप्ति के साथ ही लीच को टीम में फिर से जगह मिली है और पार्किंसन पुन: 14-सदस्यीय दल के तौर पर बेंच पर होंगे। लॉर्ड्स में हुए घटना के बाद मेडिकल स्टाफ़ ने निरंतर लीच पर नज़रें रखीं हैं और गुरूवार को एक आख़िरी समीक्षा के बाद ही उन्हें फ़िट घोषित किया गया है। कप्तान बेन स्टोक्स भी बुधवार को नेट्स के दौरान गेंदबाज़ी करते हुए असहज दिखे थे लेकिन टीम प्रबंधन ने कहा है कि ज़रूरत पड़ने पर वह भी दूसरी टेस्ट में गेंदबाज़ी करेंगे।
मैच के लिए एकादश के ऐलान से साफ़ हो गया है कि यॉर्कशायर के बल्लेबाज़ हैरी ब्रुक को एक सनसनीख़ेज़ घरेलू सीज़न के बावजूद अपने डेब्यू के लिए अभी इंतज़ार करना होगा। इंग्लैंड ऑली पोप और जॉनी बेयरस्टो को ही तीसरे और पांचवे स्थान पर बल्लेबाज़ी में बरक़रार रखेगा।