मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

दूसरे टेस्ट में करारी हार के बाद क्रिकेट से दूर चली साउथ अफ़्रीकी टीम

तीसरे टेस्ट से पहले टीम ने लिया लगभग एक हफ़्ते का ऑफ़

Lungi Ngidi and Kyle Verreynne leave the field at the end of the second Test, England vs South Africa, 2nd Test, Old Trafford, 3rd day, August 27, 2022

दूसरे टेस्ट के दौरान लुंगी एनगिडी और काइल वेरेन  •  AFP/Getty Images

ओल्ड ट्रैफ़र्ड के दूसरे टेस्ट में तीन दिन के भीतर ही करारी हार मिलने के बाद साउथ अफ़्रीकी टीम फ़िलहाल आराम की प्रक्रिया में है। टीम ने वीक-ऑफ़ लिया है और शनिवार को ही लंदन में अभ्यास के लिए लौटेगी।
हालांकि टीम एक साथ ही रहेगी और गोल्फ़ व अन्य गतिविधियों के द्वारा टीम एक्टिविटी को बढ़ाएगी। दूसरे टेस्ट के बाद कप्तान डीन एल्गर ने कहा था कि हम इस समय का इस्तेमाल ख़ुद को ख़ुद से जोड़ने में करेंगे। इस दौरान हमें यह भी याद रखना होगा कि हम यहां पर क्यों हैं।
इससे पहले, लॉर्ड्स टेस्ट में तीन दिन के भीतर मिली जीत के बाद टीम का मूड अलग था। खिलाड़ियों को दो दिन की छुट्टी दी गई थी और उन्हें कहीं भी जाने की स्वतंत्रता थी। उनसे बस यह कहा गया था कि 11 बजे तक टीम होटल लौट आएं क्योंकि इसके बाद उबर कैब का किराया बहुत महंगा हो जाता है।
हंड्रेड के फ़ाइनल के कारण दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच नौ दिन का गैप दिया गया था, जो कि दूसरे टेस्ट के तीन दिन में ही टेस्ट ख़त्म होने के कारण 11 दिन का हो गया। साउथ अफ़्रीकी टीम दो दिनों तक मैनचेस्टर में ही थी और अब मंगलवार को कही शहर से दूर जाएगी। एल्गर ने कहा है कि टीम थोड़े दिन क्रिकेट से दूर रहेगी।
हालांकि क्रिकेट से दूर होने से टीम की कठिनाईयां कितनी दूर होंगी, यह देखना होगा। साउथ अफ़्रीकी टीम दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 200 से कम के स्कोर पर सिमट गई। रासी वान दर दुसें उंगली में चोट के कारण स्वदेश वापस लौट चुके हैं और उनकी जगह रायन रिकलटन या खाया ज़ोंडो में से कोई एक ले सकता है। हालांकि यह भी हो सकता है कि दोनों को अंतिम एकादश में जगह मिले क्योंकि ऐडन मार्करम भी ख़राब फ़ॉर्म में हैं।
वहीं हरफ़नमौला वियान मल्डर को भी टीम से जोड़ा गया है, जो लेस्टर के लिए रॉयल वनडे कप में खेल रहे हैं।

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo की साउथ अफ़्रीकी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है।