मैच (13)
आईपीएल (2)
NEP vs WI [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
RHF Trophy (4)
WT20 Qualifier (4)
Fantasy

फ़ैंटसी XI : त्रिपाठी और नटराजन को लेने से हो सकता है फ़ायदा

उपकप्तानी के प्रबल दावेदार हैं लॉकी फ़र्ग्युसन

राहुल मणिराजा
10-Apr-2022
राहुल त्रिपाठी ने इस सीज़न में कुछ आतिशी पारियां खेली हैं  •  BCCI

राहुल त्रिपाठी ने इस सीज़न में कुछ आतिशी पारियां खेली हैं  •  BCCI

अप्रैल 11 : सनराइज़र्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस, 21वां मैच, डीवाई पाटिल स्टेडियम
सुरक्षित एकादश : निकोलस पूरन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, डेविड मिलर, वॉशिंगटन सुंदर, हार्दिक पंड्या, अभिषेक शर्मा, मोहम्मद शमी, टी नटराजन (कप्तान), राशिद ख़ान, लॉकी फ़र्ग्युसन (उपकप्तान)
कप्तान : टी नटराजन
तमिलनाडु के इस तेज़ गेंदबाज़ ने इस सीज़न में खेले तीनों मैचों में दो-दो विकेट अपने नाम किए हैं। मज़ेदार बात यह है कि अपने पिछले 14 टी20 मैचों में नटराजन एक बार भी खाली हाथ वापस नहीं लौटे हैं।
न्यूज़ीलैंड के लॉकी फ़र्ग्युसन के पास विकेट झटकने की कला है। आईपीएल 2021 की शुरुआत से 40 मैचों में उनके नाम 57 विकेट हैं। आईपीएल में तो वह अलग ही स्तर पर गेंदबाज़ी करते हैं। इस प्रतियोगिता के 13वें संस्करण से केवल तीन मैचों में उन्हें सफलता नहीं मिली है। पिछली बार जब फ़र्ग्युसन का सामना सनराइज़र्स से हुआ था, उन्होंने चार ओवरों में 15 रन देकर तीन शिकार किए थे।
धाकड़ खिलाड़ी
राहुल त्रिपाठी : महाराष्ट्र के इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने इस सीज़न में - 15 गेंदों पर नाबाद 39 और 30 गेंदों पर 44 - कुछ आतिशी पारियां खेली हैं। पिछले सीज़न में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के एक भरोसेमंद बल्लेबाज़ थे जब उन्होंने 140 के स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए थे।
वॉशिंगटन सुंदर : अपने आगमन से ही 22 वर्षीय वॉशिंगटन सनराइज़र्स के लिए अच्छी लय में नज़र आए हैं। पहले मैच में उन्होंने 40 रन बनाकर बल्ले से योगदान दिया और अगले दो मैचों में गेंद के साथ उन्होंने चार सफलता हासिल की हैं।
ज़रा हट के
डेविड मिलर : आईपीएल के एक जाने-माने फ़िनिशर डेविड मिलर को इस सीज़न में बड़ी पारी खेलने का मौक़ा नहीं मिला है। 2021 से 41 पारियों में उन्होंने 44.52 की औसत और 140.08 के स्ट्राइक रेट से 1024 रन बनाए हैं।
अभिषेक शर्मा : 21 वर्षीय अभिषेक पहली बार आईपीएल में ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बनाने वाले अभिषेक ने अपने टी20 करियर में 31.27 की औसत और 136.31 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की हैं।
यह एकादश होगा बड़ा दांव : निकोलस पूरन, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी (कप्तान), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, राहुल तेवतिया, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, राशिद ख़ान (उपकप्तान), टी नटराजन, लॉकी फ़र्ग्युसन