मैच (17)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

गुजरात टाइटंस में जेसन रॉय की जगह खेलेंगे रहमानउल्लाह गुरबाज़

गुजरात टाइटंस में खेलने वाले तीसरे अफ़ग़ानी खिलाड़ी होंगे

Rahmanullah Gurbaz got quick runs at the top again, Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI, Chattogram, February 28, 2022

बतौर विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज़ टीम से जुड़ेंगे  •  AFP/Getty Images

गुजरात टाइटंस ने जेसन रॉय की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज़ रहमानउल्लाह गुरबाज़ को टीम में चुना है। वह गुजरात टाइटंस में खेलने वाले तीसरे अफ़ग़ानी खिलाड़ी होंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि गुजरात उन्हें इस साल के लिए 50 लाख रुपये देगा। 20 साल के इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ को आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं ख़रीदा था।
इस आईपीएल नीलामी में दो करोड़ रुपये में बिकने वाले इंग्लिश सलामी बल्लेबाज़ रॉय ने बायो बबल और व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।
गुरबाज़ के अलावा गुजरात टाइटंस में राशिद ख़ान और नूर अहमद जैसे अफ़ग़ानी खिलाड़ी भी हैं। वह टीम में मैथ्यू वेड के बाद बतौर रिज़र्व विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर होंगे। टीम में पहले सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शुभमन गिल हैं।
गुरबाज़ ने 2018 का अंडर 19 विश्व कप खेला था और अपनी टीम को सेमीफ़ाइनल तक पहुंचाया था। सितंबर 2019 से उनके नाम पर 1500 टी20 रन दर्ज हैं और उनका स्ट्राइक रेट 153.05 का रहा है।
उन्होंने अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू में 24 गेंद में 43 रन बनाए थे। इसके अलावा बांग्लादेश प्रीमियर लीग डेब्यू में उनके नाम 19 गेंद में अर्धशतक और लंका प्रीमियर लीग डेब्यू में 22 गेंद में 53 रन का रिकॉर्ड दर्ज है। अपने वनडे डेब्यू में उन्होंने 127 गेंदों में 127 रन की पारी खेली थी। नौ वनडे मैचों में उनके नाम तीन शतक दर्ज हैं।