मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

आईपीएल 2022 के पहले मैच में सीएसके और केकेआर होंगे आमने-सामने

26 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में प्रतियोगिता शुरू होगी

Ravindra Jadeja plays through the off side, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, IPL 2021, Abu Dhabi, September 26, 2021

आईपीएल 2021 के फ़ाइनल में भी चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने थे  •  BCCI

26 मार्च को आईपीएल 2022 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा। यही नहीं, प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पिछले सीज़न के उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।
कुल मिलाकर इस बार आईपीएल में 70 लीग मैच और चार प्लेऑफ़ मैच खेले जाएंगे। इन सारे मैचों को 65 दिनों में पूरा किया जाएगा। इस बार यह टूर्नामेंट मुंबई और पुणे में आयोजित किया जाएगा। जैसा कि ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने पहले भी बताया था, मुंबई में स्थित वानखेड़े, डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न स्टेडियम में 55 लीग मैच खेले जाएंगे, जबकि पुणे के बाहरी इलाके में स्थित एमसीए स्टेडियम शेष 15 लीग मैचों की मेज़बानी करेगा।
इस सीज़न में 12 बार दिन में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे जहां पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से शुरू होगा। शाम के सभी मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे से शुरू होंगे।
आईपीएल प्रबंधन ने पिछले महीने ही लीग के नए फ़ॉर्मैट की घोषणा की थी, जिसमें कहा गया था कि प्रत्येक टीम लीग चरण के दौरान 14 मैच खेलेंगी। ये ग्रुप दरअसल वरीयता के अनुसार बांटे गए हैं, सबसे ज़्यादा पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहली वरीयता दी गई हैं और वह ग्रुप ए में हैं। जबकि चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरी वरीयता दी गई हैं और ग्रुप बी में सीएसके टॉप पर हैं।
अपने ग्रुप वाली सभी टीमों को एक दूसरे से दो-दो मुक़ाबले खेलने हैं। साथ ही साथ ग्रुप ए को ग्रुप बी की दूसरी टीमों से एक-एक मैच खेलने होंगे लेकिन इसमें भी ग्रुप ए में ठीक उसी स्थान पर स्थित ग्रुप बी की टीम से भी दो मैच खेलने होंगे।
उदाहरण के तौर पर ग्रुप ए में एमआई को केकेआर, आरआर, डीसी, और एलएसजी से दो-दो मैच खेलने होंगे। साथ ही साथ एमआई को सीएसके के ख़िलाफ़ भी दो बार खेलना होगा और बाक़ी बची ग्रुप बी की टीमों से एक बार भिड़ना होगा।
महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल 2022 के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दे दी है, लेकिन शर्त यह है कि टीकाकरण पूरा करवाने वाले दर्शक ही मैदान पर मैच देखने आ पाएंगे। साथ ही सभी टीमों के लिए तीन दिनों का कठोर क्वारेंटीन अनिवार्य है। इसके बाद अगर कोई चौथे दिन कोविड टेस्ट में निगेटिव पाया जाता है तो उसे बायो बबल में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी।