मैच (6)
न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड में (1)
बांग्लादेश, वेस्टइंडीज़ में (1)
भारतीय महिला टीम, श्रीलंका में (1)
भारत, इंग्लैंड में (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
IRE v IND (1)
ख़बरें

आईपीएल 2022: बच्चे के जन्म के बाद भारत वापस लौटे हेटमायर

शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ आख़िरी मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे

Shimron Hetmyer found his bearings from the get-go as he guided Rajasthan to a strong finish, Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, IPL 2022, Wankhede Stadium, Mumbai, May 2, 2022

हेटमायर ने इस सीज़न 291 रन बनाए हैं  •  BCCI

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ शिमरॉन हेटमायर कैंप में वापसी कर चुके हैं और वह 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपनी टीम के आख़िरी लीग मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वह आठ मई को पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ मैच के बाद अपने नवजात बच्चे को देखने गयाना चले गए थे।
माना जा रहा है कि हेटमायर अभी क्वारंटीन में हैं और वह शुक्रवार के मैच से पहले दल से जुड़कर अभ्यास करने लगेंगे। रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स पर 24 रन की जीत के बाद राजस्थान प्लेऑफ़ में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार बनकर उभरी है। इस जीत के बाद राजस्थान की टीम 13 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ अंक तालिका में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।
8.5 करोड़ रुपये में ख़रीदे गए हेटमायर ने इस सीज़न में अपनी टीम के लिए फ़िनिशर की भूमिका को बख़ूबी निभाया है। बाएं हाथ के इस कैरेबियन बल्लेबाज़ ने 11 पारियों में सात बार नाबाद रहते हुए लगभग 72 की औसत से 291 रन बनाए हैं। डेथ ओवरों में उनका स्ट्राइक रेट 214.27 है, जो कि इस सीज़न में पांचवां सर्वाधिक है।
उनके इस प्रदर्शन से ही उनको वेस्टइंडीज़ टीम के नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के दौरे पर चुना जाना था, लेकिन उन्होंने अपने आपको बच्चे के जन्म के कारण अनुपलब्ध करार दिया। हालांकि वह आईपीएल के लिए वापसी कर रहे हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर हैं