ख़बरें

भारत को अब भी है हार्दिक पंड्या के फ़िट होने का इंतज़ार

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ मैच के दौरान हार्दिक अपने टखने को चोटिल कर बैठे थे

Hardik Pandya injured his left ankle on his follow-through, Bangladesh vs India, World Cup, Pune, October 19, 2023

हार्दिक पिछले दो मुक़ाबलों से टीम से बाहर हैं  •  ICC via Getty Images

2 नवंबर को श्रीलंका के ख़िलाफ़ मुक़ाबले से पहले भारत अगले कुछ दिनों में हार्दिक पंड्या की फ़िटनेस को लेकर स्पष्टता मिलने की उम्मीद कर रहा है।
टखने की चोट का शिकार होने के बाद हार्दिक न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मुक़ाबला नहीं खेल पाए। हार्दिक को यह चोट 19 अक्तूबर को पुणे में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ लगी थी।
भारतीय गेंदबाज़ी कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा, "मेडिकल टीम इस संबंध में कार्य कर रही है और वह इस समय एनसीए के संपर्क में भी है। हम यह उम्मीद कर रहे हैं अगले दो तीन दिनों में कोई अपडेट मिलेगा, लेकिन देखते हैं।"
हार्दिक एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम को संतुलन देते हैं और उन्हें रिप्लेस करने के लिए भारतीय टीम को दो बदलाव करने पड़ गए। सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया जबकि शार्दुल ठाकुर को बाहर बैठाने का फ़ैसला करना पड़ा। टीम में वापसी के बाद से ही शमी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पांच विकेट लेने के अलावा शमी ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ भी चार विकेट अपने नाम किए।
भारत अपने दल में हार्दिक को जल्द वापस लाने की जल्दबाज़ी में नहीं है। ना सिर्फ़ भारत ने सेमीफ़ाइनल का अपना टिकट लगभग कन्फ़र्म कर लिया है बल्कि वह हार्दिक के बिना भी जीत सकता है। श्रीलंका के बाद भारत को अपना अगला मैच 5 नवंबर को कोलकाता में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेलना है।