मैच (12)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
ख़बरें

अब कहना आसान है कि चाहर की जगह चहल टी20 विश्व कप टीम में होने चाहिए थे : मांजरेकर

उनके अनुसार फ़्लैट पिचों पर राहुल, चहल से बेहतर विकल्प हैं

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में आठ टीमों के साथ-साथ प्रतिस्पर्धा खिलाड़ियों के बीच भी चल रही जो टी20 विश्व कप की टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि अब यह कहना आसान है कि राहुल चाहर की जगह युज़वेंद्र चहल को भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम 'टाईम आउट' में मौजूद संजय मांजरेकर ने कहा, "हम बहुत जल्द किसी खिलाड़ी से नाराज़ हो जाते हैं और उसी तरह बहुत जल्द ख़ुश भी हो जाते हैं। चयनकर्ता भविष्य देख नहीं सकते इसलिए वह हालिया फ़ॉर्म के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करते हैं। जिस समय टी20 विश्व कप की टीम का चयन हो रहा था, राहल, चहल से बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे।"
मांजरेकर के अनुसार फ़्लैट पिच और छोटे मैदानों पर राहुल, चहल से बेहतर विकल्प हैं। वह इसलिए क्योंकि राहुल के पास टॉप स्पिन हैं और वह तेज़ गति से गेंद को घुमाते हैं जबकि चहल को पिच से थोड़ी मदद चाहिए होती है। उन्होंने इस बात पर भी रोशनी डाली कि कैसे 2019 वनडे विश्व कप के बाद ख़राब फ़ॉर्म के चलते चहल को टीम से बाहर किया गया था।
उन्होंने कहा, "पिछले दो-तीन मैच राहुल के लिए अच्छे नहीं रहे हैं लेकिन टी20 विश्व कप एक बिल्कुल ही अलग टूर्नामेंट होगा। वहां टीमें अलग होंगी और दबाव भी अलग होगा। इसलिए यह कोई नहीं जानता कि कौन सा गेंदबाज़ उस दौरान सफल साबित होगा। और तो और नई उम्मीदों के साथ नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाता है।"
पिछले तीन आईपीएल मैचों में राहुल ने 8 रन प्रति ओवर के दर से गेंदबाज़ी करते हुए मात्र एक विकेट झटका हैं। दूसरी ओर चहल ने छः रन प्रति ओवर से रन खर्च करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए हैं जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल है।

अफ़्ज़ल जिवानी (@ jiwani_afzal) ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर हैं|