मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

अगले साल कोहली नहीं रहेंगे आरसीबी के कप्तान

आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल पर दी जानकारी

टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने के बाद विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की कप्तानी भी छोड़ दी हे। इसका मतलब यह है कि वह आईपीएल 2021 के बचे हुए सीज़न में ही अब बस आरसीबी की कप्तानी करेंगे।
आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल पर विराट कोहली ने कहा, "मैं आख़िरी बार ही इस आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी कर रहा हूं। मैं अपने प्रशंसकों का धन्यवाद कहना चाहता हूं, साथ ही उनका भी जिन्होंने मेरा साथ दिया।"
कोहली विश्व कप के दौरान 33 वर्ष के हो जाएंगे। वह 2013 में आरसीबी के नियमित कप्तान बने थे और वह 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद से एक खिलाड़ी के रूप में फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं।
आईपीएल में कप्तान के रूप में उनके 132 मैच केवल एमएस धोनी के 196 के रिकॉर्ड के पीछे है। हालांकि कप्तान के रूप में उन्होंने कभी टूर्नामेंट नहीं जीता है, एक बल्लेबाज के रूप में उनका सर्वश्रेष्ठ सत्र 2016 में था जब उन्होंने न केवल सबसे अधिक रन बनाए बल्कि उनकी टीम फाइनल में पहुंची, जहां वे सनराइज़र्स हैदराबाद से हार गईं। कोहली के नेतृत्व में रॉयल चैलेंज़र्स के लिए यह एकमात्र फ़ाइनल था। उनकी टीम ने 2015 और 2020 में भी प्लेऑफ़ में जगह बनाई।
रविवार को कोहली ने अपने प्रशिक्षण सत्र से पहले आरसीबी की टीम के सामने अपने फैसले की घोषणा की और कहा, "मैंने आज शाम को टूर्नामेंट के दूसरे चरण के शुरू होने से पहले टीम से बात की है, ताकि सभी को सूचित किया जा सके कि यह मेरा आखिरी चरण होने जा रहा है। मैंने आज शाम प्रबंधन से बात की, यह कुछ ऐसा है जो मेरे दिमाग में कुछ समय से चल रहा था, जैसा कि मैंने हाल ही में भारतीय टीम के टी 20 कप्तानी से हटने की घोषणा की और यह मेरे कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए था, जो पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक रहा है।"