ख़बरें

चेन्नई सुपर किंग्स को लग सकता है एक और झटका, मुकेश के खेलने पर संशय

फ़िलहाल बाएं हाथ का यह तेज़ गेंदबाज़ एनसीए में अपने पीठ की चोट से उबर रहा है

Mukesh Choudhary celebrates with MS Dhoni after taking the catch to dismiss Liam Livingstone, Chennai Super Kings vs Punjab Kings, IPL 2022, Wankhede Stadium, Mumbai, April 25, 2022

अगर मुकेश समय पर ठीक नहीं होते हैं तो चेन्नई के पास बाएं हाथ का कोई भी तेज़ गेंदबाज़ नहीं होगा  •  PTI

चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी आईपीएल 2023 के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। वह वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पीठ की चोट से उबर रहे हैं।
यह पुष्टि नहीं की जा सकी है कि मुकेश शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे या फिर पूरे आईपीएल से बाहर हो जाएंगे। समझा जाता है कि 26 वर्षीय अनकैप्ड खिलाड़ी मुकेश एनसीए में जाने से पहले इस महीने की शुरुआत में चेन्नई में सुपर किंग्स के शिविर में शामिल हुए थे। उनकी चोट कब ठीक होगी और वह कब मैदान पर वापसी करेंगे, इसकी समय सीमा की पुष्टि नहीं की जा सकी है।
मुकेश ने आख़िरी बार दिसंबर 2022 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में हिस्सा लिया था, जहां वे विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में महाराष्ट्र के लिए खेल रहे थे।
मुकेश की चोट चेन्नई के तेज़ गेंदबाज़ी अटैक के लिए एक झटका है, जो पहले ही न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन को खो चुका है। जेमीसन भी पीठ की ही चोट से जूझ रहे हैं। चेन्नई की टीम में दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ भी चोट से वापसी कर रहे हैं। ऑलराउंडर शिवम दुबे भी विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के दौरान नेट्स पर गेंदबाज़ी करते हुए लगी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।
वहीं श्रीलंकाई खिलाड़ी महीष थीक्षणा और मथीसा पथिराना भी आठ अप्रैल के बाद आईपीएल में शामिल होंगे। फ़िलहाल वे न्यूज़ीलैंड के दौरे पर हैं।
अगर मुकेश समय पर ठीक नहीं होते हैं तो चेन्नई के पास बाएं हाथ का कोई भी तेज़ गेंदबाज़ नहीं होगा। पिछले आईपीएल सीज़न उन्होंने काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया था। उस दौरान उन्होंने 13 मैचों में 9.31 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट झटके थे। उन 16 में से 11 विकेट पावरप्ले में आए थे।
दिल्ली के सिमरजीत सिंह और मुंबई के तुषार देशपांडे चेन्नई के रिज़र्व तेज़ गेंदबाज़ी विकल्प हैं। चेन्नई का पहला मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के ख़िलाफ़ 31 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाना है, जो इस सीज़न का उद्घाटन मैच है।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo के हिंदी के सब एडिटर हैं।