मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
फ़ीचर्स

आंकड़े झूठ नहीं बोलते : चावला की गुगली है राहुल के लिए अबूझ पहेली

सुंदर के सामने रोहित को रहना होगा संभलकर

सुंदर ने तीन बार रोहित को अपना शिकार बनाया है  •  BCCI

सुंदर ने तीन बार रोहित को अपना शिकार बनाया है  •  BCCI

मंगलवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में जब सनराइज़र्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने- सामने होंगी, तब दोनों ही टीमों को तलाश अपनी तीसरी जीत की होगी। जीत-हार की इस बाज़ी में ऐसी भिड़ंतों को टटोलते हैं जो कि मुक़ाबले को प्रभावित कर सकते हैं।
सुंदर के सामने रोहित को रहना होगा संभलकर
दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़कर अपने फ़ॉर्म में लौटने के संकेत दिए। कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ भी, अगर उन्होंने अपना शॉट पूरा कर लिया होता तो रविवार को भी वह एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते थे। हालांकि हैदराबाद के ख़िलाफ़ रोहित के लिए परिस्थिति इतनी आसान नहीं रहने वाली है। वॉशिंगटन सुंदर टी20 की छह पारियों में तीन बार रोहित को अपना शिकार बना चुके हैं। जबकि रोहित, सुंदर की 26 गेंदों पर 96 की स्ट्राइक रेट से महज़ 25 रन ही बना पाए हैं।
चावला की गुगली है राहुल के लिए पहेली
मुंबई इंडियंस के दाएं हाथ के स्पिनर पीयूष चावला हैदराबाद के बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। विशेषकर राहुल त्रिपाठी और मयंक अग्रवाल के लिए, जिन्हें चावला टी20 की तीन पारियों में दो-दो बार आउट कर चुके हैं। हालांकि मयंक ने चावला की 13 गेंदों पर 146 की स्ट्राइक रेट से 19 रन तो बनाए हैं लेकिन राहुल, पीयूष चावला के आगे घुटने टेक देते हैं। वह टी20 में चावला की सिर्फ़ आठ गेंदों का ही सामना कर पाए हैं और 88 के स्ट्राइक रेट से 7 रन ही बना पाए हैं। इन आठ गेंदों में चावला ने राहुल त्रिपाठी को चार गेंदें गुगली डाली हैं, जिसमें वे सिर्फ एक रन ही बना पाए हैं और दो बार उन्हें चावला का शिकार बनना पड़ा है।
इशान किशन को बाहर भेजने की कमान संभाल सकते हैं उमरान
हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक के लिए यह आईपीएल अभी तक उतना ख़ास नहीं रहा है। हालांकि मुंबई इंडियंस के इन-फ़ॉर्म बल्लेबाज़ इशान किशन के लिए वह ख़तरा पैदा कर सकते हैं। उमरान ने टी20 की दो पारियों में किशन का सामना किया है और दोनों ही बार उन्होंने ही किशन को पवेलियन भेजा है। हालांकि किशन, उमरान के ख़िलाफ़ रन भी जमकर बरसाते हैं। किशन ने उनकी 17 गेंदों पर 194 के स्ट्राइक से 33 रन बनाए हैं।
टिम डेविड के सामने बेबस नज़र आते हैं नटराजन और भुवनेश्वर
कोलकाता के ख़िलाफ़ पिछले मुक़ाबले में टिम डेविड ने 13 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़कर अपनी टीम की दूसरी जीत में अहम योगदान निभाया। हैदराबाद के गेंदबाज़ों टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार के ख़िलाफ़ उनका रिकॉर्ड कुछ ऐसा है कि वह अपनी पारी की शुरुआत यहीं से कर सकते हैं। डेविड ने टी20 में भुवनेश्वर की 15 गेंदों पर 207 के स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए हैं। जबकि नटराजन और उनका एक ही बार आमना सामना हुआ है लेकिन डेविड ने नटराजन की 11 गेंदों पर 327 के स्ट्राइक रेट से 36 रन बना डाले थे। हालांकि अकील हुसैन ने डेविड को टी20 में एक बार आउट किया है।