मैच (12)
MLC (2)
ENG v WI (1)
LPL (1)
एशिया कप (4)
TNPL (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

स्टीवन फ़्लेमिंग ने बताई बेन स्टोक्स को प्लेइंग 11 में शामिल न करने की वजह

चेन्नई के मुख्य कोच ने इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी के चयन से जुड़ी कई बातें बताई हैं

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 16.25 करोंड़ रूपए की भारी-भरकम राशि देकर बेन स्टोक्स को अपने दल में शामिल किया था। हालांकि अभी तक उन्होंने सिर्फ़ दो मैच खेला है। बल्ले के साथ उन्होंने उन दो मैचों में कुल 15 रन बनाए थे। साथ ही गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने एक ओवर में 18 रन दिए थे।
उसके बाद से उन्होंने पैर की उंगली में लगी एक चोट के कारण कोई भी मैच नहीं खेला। उस इंजरी के बारे में पूछे जाने पर चेन्नई के मुख्य कोच स्टीवन फ़्लेमिंग ने ज़्यादा कुछ कहने से मना कर दिया।
हालांकि एक बात यह भी है कि स्टोक्स फ़िलहाल चयन के लिए उपलब्ध हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पा रही है। इसका सबसे प्रमुख कारण यह है कि चेन्नई फ़िलहाल डेवन कॉन्वे, मोईन अली, मथीशा पथिराना और महीश थीक्षणा के रूप में चार विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर रही है और वह इस फ़ैसले के साथ सहज है।
कोलकाता के ख़िलाफ़ मिली हार के बाद फ़्लेमिंग ने कहा कि स्टोक्स को उनकी टीम एक बल्लेबाज़ के तौर पर देख रही है। साथ ही दिल्ली के ख़िलाफ़ होने वाले मुक़ाबले में वह टीम में किसी भी तरह के बदलाव करने के मूड में नहीं हैं।
उन्होंने कहा, "इस समय बेन (स्टोक्स) के लिए फ़िलहाल गेंदबाज़ी करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन वह बल्लेबाज़ी कवर के रूप में टीम में हैं। हालांकि मोईन ने अच्छी गेंदबाज़ी की है। हम अगले मैच के लिए दिल्ली जाएंगे। वहां की पिच स्पिन के लिए मददगार रही है। हमें ऐसा लग रहा है कि फ़िलहाल हमारी टीम का संतुलन बिल्कुल सही है।"
आगे उन्होंने कहा, "हम प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर हैं। इसलिए यह हमारी शैली नहीं है कि हम अगर कुछ मैच हार गए तो टीम में बदलाव करें। हम ऐसा नहीं करेंगे। हालांकि दिल्ली के ख़िलाफ़ होने वाले मुक़ाबले के लिए हमारा पूरा ध्यान एक सही टीम के साथ मैदान पर उतरने का है।"

मैट रोलर ESPNcricinfo अस्टिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।