मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

पीठ की सर्जरी के बाद एनसीए में होगा बुमराह का रिहैबिलिटेशन

अगले हफ़्ते होगी श्रेयस अय्यर की सर्जरी, वह भी फिर एनसीए जाएंगे

Jasprit Bumrah prepares for a bowl, Birmingham, June 29, 2022

क्या इस साल होने वाले विश्व कप से पहले बुमराह फ़िट हो पाएंगे?  •  Getty Images

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के पीठ की सर्जरी हुई है और वह शुक्रवार से एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। उनकी पीठ की सर्जरी न्यूज़ीलैंड में पिछले महीने हुई थी, जो सफल रही । बीसीसीआई ने एक मीडिया रिलीज़ जारी करते हुए कहा कि बुमराह को अब दर्द नहीं है और वह विश्व कप से पहले पूरी तरह से फ़िट होने की कोशिश करेंगे, जो कि इस साल पांच अक्टूबर से भारत में शुरु हो रहा है।
सितंबर, 2022 से ही बुमराह ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग नहीं लिया है। उनकी पीठ के निचले हिस्से में लगातार स्ट्रेस था, इसलिए वह साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू सीमित ओवर सीरीज़ का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके बाद उन्होंने जनवरी में श्रीलंका के ख़िलाफ़ वापसी करने की कोशिश की, लेकिन पीठ दर्द के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया। आईपीएल 2023 से भी वह बाहर हैं और सात जून से ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल में भी उनके खेलने की कोई संभावना नहीं है।

अगले सप्ताह होगी श्रेयस अय्यर की सर्जरी

वहीं मध्य क्रम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर भी अगले सप्ताह पीठ की सर्जरी से गुजरेंगे। वह भी इस चोट के कारण आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल से बाहर हैं। दो सप्ताह सर्जन की निगरानी में रहने के बाद वह एनसीए में रिपोर्ट करेंगे। बुमराह की तरह ही श्रेयस को भी पीठ के निचले हिस्से में समस्या है और उन्होंने दिसंबर के बांग्लादेश दौरे के बाद से प्रतिसपर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।