मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

आईपीएल 2023 में केकेआर की टीम को झटका, श्रेयस कराएंगे सर्जरी

पिछले कई महीनों से श्रेयस को पीठ के निचले हिस्से में समस्या हो रही थी

इसी चोट के कारण श्रेयस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के दौरान चौथे टेस्ट में बल्लेबाज़ी नहीं की थी  •  Getty Images

इसी चोट के कारण श्रेयस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के दौरान चौथे टेस्ट में बल्लेबाज़ी नहीं की थी  •  Getty Images

आईपीएल 2023 में कोलकाता की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। श्रेयस अय्यर अपनी पीठ की सर्जरी करवाएंगे। इसके कारण वह पूरे आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। साथ ही इस इंजरी के कारण वह जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल से भी बाहर ही रहेंगे।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ों को यह पता चला है कि श्रेयस अय्यर अपनी पीठ की सर्जरी करवाने के लिए विदेश जाएंगे। इस पूरी प्रक्रिया में उन्हें कम से कम तीन महीने का समय लगेगा। उसके बाद ही वह अपना अभ्यास शुरू कर पाएंगे।
अपने इस पीठ की चोट के कारण श्रेयस भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के चौथे टेस्ट से बाहर हो गए थे। इसके बाद वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा बनने से चूक गए थे। पिछले साल दिसंबर के महीने में भी श्रेयस को इस चोट के कारण परेशानी हुई थी, जब वह बांग्लादेश के दौरे पर थे।
यह समझा जाता है कि दोनों मौकों पर उनकी पीठ के निचले हिस्से में सूजन का अनुभव हुआ था जोकि उनकी रीढ़ की एक डिस्क में उभार के कारण हुआ था। इसके परिणामस्वरूप उनकी तंत्रिका में चोट लग गई थी। यह तंत्रिका दाहिने पैर के नस के साथ भी जुड़ी हुई होती है, जिसके कारण उन्हें चलने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।
ख़बर आगे जारी रहेगी

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है