मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

कोहली को हम सभी के समर्थन की ज़रूरत : बाबर

पाकिस्तान के कप्तान ने ख़राब समय में दिया कोहली का साथ

Virat Kohli and Babar Azam head to the toss, India vs Pakistan, Men's T20 World Cup 2021, Super 12s, Dubai, October 24, 2021

गुरुवार रात को कोहली के समर्थन में बाबर ने ट्वीट भी किया था  •  AFP/Getty Images

ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली का पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि रनों का सूखा ख़त्म करने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान को हम सभी के समर्थन की ज़रूरत है।
कोहली को कोई शतक लगाए लगभग तीन साल हो गए हैं। उनके पास रविवार को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ होने वाले आख़िरी वनडे में रन बनाने का मौक़ा है।
हालांकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे कोहली का समर्थन किया है।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ होने वाले पहले टेस्ट से एक दिन पहले पत्रकार वार्ता में बाबर ने कहा, "मुझे बस यह महसूस होता है कि मौजूदा समय में कोहली को समर्थन की ज़रूरत है और बचाव की भी। मैंने उनको लेकर ट्वीट इसी वजह से किया क्योंकि मैं जानता हूं कि जब एक खिलाड़ी ऐसे दौर से गुज़र रहा होता है तो उसे कैसा महसूस होता है और उन्हें हम सभी के समर्थन की ज़रूरत है।"
बाबर ने गुरुवार की रात को कोहली के समर्थन में ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, "यह समय बीत जाएगा। मज़बूत बने रहो।"
बाबर का कोहली को समर्थन, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से उनको मिले समर्थन के बाद आया है।
कोहली ने गुरुवार को मैच के बाद पत्रकार वार्ता में कहा था, "एक ऐसा खिलाड़ी जिसने भारत को कई मैच जिताए हैं, ऐसे में आपको वापसी करने के लिए एक या दो पारियां ही लगती हैं। यही मुझे महसूस होता है और मुझे लगता है कि जो क्रिकेट को फ़ॉलो करते हैं वह भी यही सोचते होंगे।"
कोहली का इंग्लैंड के कप्तान ने भी समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि वह भी एक इंसान हैं, यह किसी के साथ भी हो सकता है। कुछ कम स्कोर बनाने के बाद बड़ा स्कोर आता ही है।
उन्होंने कहा, "हम सभी को सोचना चाहिए कि कोहली भी इंसान हैं और उनके भी कुछ कम आ सकते हैं, लेकिन देखिए वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक हैं।
"वह इतने सालों तक एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं और सभी बल्लेबाज़ों के लिए एक ऐसा समय आता है जब वह रनों के लिए जूझ रहे होते हैं। लेकिन निश्चित रूप से एक विपक्षी कप्तान के रूप में आप एक खिलाड़ी को जानते हैं कि वह किस स्तर का खिलाड़ी है, तो आप उम्मीद करते हो कि यह आपकी टीम के ख़िलाफ़ ना हो सके।"
कोहली ने इस साल सात वनडे में केवल 158 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है। 33 वर्षीय कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर और इमाम उल हक़ के बाद नंबर तीन पर हैं।