मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

बिलिंग्स ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस लिया

केकेआर ने गुजरात टाइटंस से लॉकी फ़र्ग्यूसन और रहमानउल्लाह गुरबाज़ को ट्रेड किया है

सैम बिलिंग्स को पिछले साल केकेआर ने 2 करोड़ में ख़रीदा था  •  BCCI

सैम बिलिंग्स को पिछले साल केकेआर ने 2 करोड़ में ख़रीदा था  •  BCCI

सैम बिलिंग्स ने आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है। 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ का कहना है कि वह अपनी काउंटी टीम केंट के साथ क्रिकेट के लंबे प्रारूप पर ध्यान देना चाहते हैं। बिलिंग्स पिछले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा थे।
बिलिंग्स ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा, " मैंने कठिन फ़ैसला लिया है, मैं अगले आईपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा। मैं इंग्लिश गर्मियों की शुरुआत में @kentcricket के साथ लंबे प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं।"
बिलिंग्स को केकेआर ने आईपीएल के 2022 सीज़न से पहले मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। केकेआर ने बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन और बाबा इंद्रजीत को विकेटकीपर के तौर पर रोटेट किया, जिस कारण इंग्लिश खिलाड़ी को आठ मैचों में मौक़ा मिला।
बिलिंग्स ने अपनी आठ पारियों में 122.46 के स्ट्राइक रेट और 24.14 की औसत से 169 रन बनाए और विकेट के पीछे सात शिकार किए। केकआर 14 मैचों में सिर्फ़ छह जीत के साथ दस टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर रही। बिलिंग्स का बल्ले से सबसे बेहतरीन योगदान केकेआर के सीज़न के अंतिम मैच में आया, जहां उन्होंने 24 गेंदों में 36 रन बनाए। हालांकि 211 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही उनकी टीम दो रनों से हार गई।
केकेआर ने पहले ही आईपीएल 2022 की विजेता गुजरात टाइटंस से रहमानउल्लाह गुरबाज़ और लॉकी फ़र्ग्यूसन ट्रेड कर लिया था। अफ़ग़ानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ गुरबाज़ उनकी टीम में बिलिंग्स की जगह ले सकते हैं। आईपीएल टीमों के पास अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करने के लिए मंगलवार शाम 5 बजे तक का समय है। आईपीएल 2023 के लिए नीलामी 23 दिसंबर को कोची में होनी है।