मैच (10)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
एसए20 (1)
आईएलटी20 (1)
बीबीएल (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
ख़बरें

श्रीकांत : आख़िर यह क्या कर रहे हो पंत?

पूर्व सलामी बल्लेबाज़ के अनुसार पंत मिल रहे मौक़ों को गंवा रहे हैं

इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में पंत अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं  •  AFP/Getty Images

इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में पंत अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं  •  AFP/Getty Images

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णम्माचारी श्रीकांत का मानना है कि ऋषभ पंत अपने मौक़ों को 'गंवा रहे' हैं। साथ ही उनका कहना है कि पंत को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से आराम दिया जाना चाहिए।
विकेटकीपर बल्लेबाज़ पंत इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। इस साल खेली 21 टी20 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में वह केवल दो बार 30 रनों का आंकड़ा पार कर पाए हैं। उनका इकलौता अर्धशतक भी फ़रवरी के महीने में आया था।
वनडे प्रारूप में इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने नौ पारियों में दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है।
श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल चीकी चीका पर कहा, "हो सकता है कि आप उसे (पंत को) एक ब्रेक दे सकते हैं और उससे कह सकते हैं कि थोड़ा इंतजार करो, भारत में आकर खेलो। उन्होंने उसे अच्छी तरह से हैंडल नहीं किया है। क्या आप उसे ब्रेक देने से पहले कुछ मैचों का इंतज़ार करेंगे या एक या दो गेम के बाद उसे हटा देंगे?"
श्रीकांत ने आगे कहा, "हां, ऋषभ पंत मिल रहे मौक़ों का फ़ायदा नहीं उठा रहे हैं। मैं बहुत निराश हूं।"
इसके बाद उन्होंने तमिल में पंत से सवाल किया कि वह आख़िर क्या कर रहे हैं।
पंत इस समय न्यूज़ीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने टी20 सीरीज़ में महज़ 17 रन बनाए जबकि पहले वनडे में 15 रन बनाकर वह आउट हुए। दूसरे वनडे में केवल 12.5 ओवरों का खेल संभव हो पाया और उन्हें बल्लेबाज़ी का मौक़ा नहीं मिला।
1983 में भारत की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीकांत ने आगे कहा, "आप इन मौक़ों को गंवा रहे हैं। अगर आप ऐसे मैचों में धमाका करेंगे, तो अच्छा होगा ना? विश्व कप आ रहा है। पहले से कई लोग कह रहे हैं कि पंत रन नहीं बना रहा है और इससे बात बढ़ेगी।"
उन्होंने आगे कहा, "अब वह ख़ुद पर दबाव डालेंगे। उन्हें ख़ुद को रीइनवेंट करने (नया अंदाज़ खोजने) की ज़रूरत है - कुछ देर खड़े रहकर फिर (अपने शॉट के लिए) जाना चाहिए.. वह हर समय अपनी विकेट फेंक रहे हैं।"
तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का अंतिम मैच बुधवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।