पाकिस्तान सुपर लीग 27 जनवरी 2022 से शुरू होगी, जिसका मसौदा 12 दिसंबर को होगा। मार्च-अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए जगह बनाने के लिए सामान्य से लगभग एक महीने पहले शुरू होने वाली लीग का फ़ाइनल 27 फ़रवरी को होगा।

पिछले दो वर्षों के विपरीत, टूर्नामेंट के लिए केवल दो स्थानों का उपयोग किया जाएगा, कराची में शुरू होने वाले आयोजन के साथ, जहां 27 जनवरी से 7 फ़रवरी तक 15 मैच खेले जाएंगे। इसके बाद सभी मैच ग़द्दाफ़ी स्टेडियम में होंगे, जिसमें फ़ाइनल भी शामिल है।

पीएसएल ने मसौदे से पहले कुछ प्लेयर के श्रेणियों को भी बदल दिया है, विशेष रूप से मोहम्मद रिज़वान, जिन्होंने पिछले साल मुल्तान सुल्तांस की कप्तानी की थी, उन्हें रजत से प्लेटिनम श्रेणी तक के ओहदा तक पहुंचा दिया गया है। इस्लामाबाद यूनाइटेड के बल्लेबाज़ आसिफ़ अली और लाहौर कलंदर्स के गेंदबाज़ हरिस रऊफ़ को भी प्लेटिनम श्रेणी में जगह दी गई है।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज़ राजा ने कहा, "मुझे खु़शी है कि एचबीएल पीएसएल के सातवें सीज़न कार्यक्रम की घोषणा की जा रही है। यह अब टीमों की योजना को अंतिम रूप देने के साथ पीसीबी परिचालन वितरण की गति को बढ़ाएगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे खिलाड़ियों के लिए गुणवत्तापूर्ण खेल सुविधाएं और साथ ही प्रशंसकों को और मूल्यवान वाणिज्यिक भागीदारों को पांच सितारा अनुभव प्रदान किया जा सके।"

"एचबीएल पीएसएल 7 के बाद ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम मार्च-अप्रैल में और इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट टीम सफे़द गेंद और लाल गेंद की क्रिकेट के लिए दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी।"

इसमें शामिल विदेशी खिलाड़ियों की सूची अभी जारी नहीं की गई है। 2021 में राशिद ख़ान, क्रिस लिन, डेविड मिलर, क्रिस गेल और टॉम बैंटन ने साथ हसन अली के साथ प्लेटिनम श्रेणी के खिलाड़ियों में अपना दबदबा बनाया हुआ है।

शुक्रवार को छोड़कर, स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे और शाम 7 बजे डबल-हेडर गेम आयोजित किए जाएंगे। सभी सिंगल-हेडर मैच की शुरुआत शाम 7 बजे से होगी। पीसीबी ने कहा कि टूर्नामेंट की योजना यह सुनिश्चित करने के लिए बनाई गई थी कि सभी पक्ष कराची और लाहौर में समान संख्या में मैच खेले, और समान संख्या में रात को होने वाले मैच में खेले।